हरियाणा

haryana

Karnal Crime News: कनाडा जाने का सपना लिए दुनिया से चली गई ज्योति, PTE में लाये थे 7 बैंड, 5 महीने पहले हुई थी शादी

By

Published : Aug 5, 2023, 9:46 PM IST

करनाल के स्टोंडी गांव 23 साल की युवती के कथित आत्महत्या करने का मामला सामने आया है. बताया जा रहा है कि 5 महीने पहले ही उसकी शादी हुई थी. मृतक ज्योति पढ़ने में बहुच अच्छी थी. उसका सपना विदेश जाने का था. उसने वीजा के लिए आवेदन भी किया था, लेकिन उससे पहले ही वो दुनिया से चली गई. मायके वालों ने ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया है.

newly married girl commits suicide
करनाल में नविवाहिता ने की आत्महत्या

करनाल:स्टोंडी गांव करनाल में एक नवविवाहिता ने संदिग्ध परिस्थितियों में आत्महत्या कर ली. अस्पताल प्रशासन ने घटना की सूचना पुलिस को दी, जिसके बाद पुलिस ने मौके पर पहुंचकर शव को कब्जे में लिया और कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज में पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. पुलिस ने युवती के मायके पक्ष के लोगों के बयान दर्ज कर मामला दर्ज कर लिया है. मायके पक्ष वालों ने मृतक महिला के ससुराल पक्ष पर हत्या का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें:नीलोखेड़ी चौकी इंचार्ज संजय कुमार 80 हजार रुपये की रिश्वत लेते गिरफ्तार, एंटी करप्शन ब्यूरो की टीम ने की कार्रवाई

मिली जानकारी के मुताबिक, 23 साल की नवविवाहिता ज्योति की पांच महीने पहले मार्च में शादी हुई थी. करनाल के स्टोंडी गांव में सचिन नामक युवक से अंबाला के रामपुरा गांव की ज्योति की शादी हुई थी. ज्योति ने बीएससी की पढ़ाई की थी. बीएससी करने के बाद ज्योति विदेश जाना चाहती थी. इसके लिए उसने पीटीई (PTE) के टेस्ट में 7 बैंड हासिल किए थे. ज्योति ने विदेश जाने के लिए अपनी फाइल भी लगवाई हुई थी.

मृतक युवती के भाई ने बताया कि शादी होते ही उसकी बहन को दहेज के लिए प्रताड़ित किया जाता था. उनसे कई बार पैसों की डिमांड की जाती थी. हाल ही में उसके ससुराल वालों ने उनसे 4 लाख रुपये की डिमांड की थी. इसके लिए ज्योति को प्रताड़ित किया जा रहा था. उसके साथ मारपीट की जाती थी. ज्योति अक्सर अपने परिवार वालों को वहां की सारी घटना के बारे में बताती थी. लेकिन पिछले तीन दिनों से ज्योति की अपने मायके वालों से कोई बातचीत नहीं हो रही थी.

मृतक युवती के भाई ने बताया कि ज्योति की सास की तरफ से उनको फोन आया था कि उनकी बेटी की तबीयत खराब हो चुकी है. अस्पताल में पहुंचे तो पता चला की ज्योति की मौत हो चुकी है. जब उन्होंने उसकी डेड बॉडी को देखा तो उसके शरीर पर चोट के निशान थे. इसलिए उन्होंने ससुराल पक्ष पर ज्योति की हत्या का आरोप लगाया है.

ये भी पढ़ें:Bribery Case in Karnal: स्टेट एग्रीकल्चर मार्केटिंग बोर्ड का चीफ इंजीनियर 2 लाख की रिश्वत लेते रंगे हाथ गिरफ्तार

पुलिस प्रशासन को हॉस्पिटल से सूचना प्राप्त हुई कि एक विवाहिता ने आत्महत्या कर ली है. पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भिजवा दिया. पुलिस ने मायके पक्ष के बयान दर्ज कर लिए हैं. मायके पक्ष ने ससुराल पक्ष पर हत्या करने का आरोप लगाया है. लेकिन पुलिस जांच कर रही है और पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने के आधार पर ही जांच को आगे बढ़ाया जाएगा. मामले में आगे भी कार्रवाई की जाएगी.यशपाल, जांच अधिकारी

ABOUT THE AUTHOR

...view details