हरियाणा

haryana

करनाल में पत्रकारों से मारपीट: पशु मेले की कवरेज के दौरान लाठी डंडों से हमला

By

Published : Apr 9, 2023, 8:20 PM IST

रविवार में करनाल में पत्रकारों से मारपीट का मामला सामने आया. राष्ट्रीय डेयरी अनुसंधान संस्थान में पशुपालकों ने लाठी डंडों से पत्रकारों पर हमला किया. इस हमले में तीन पत्रकार घायल हो गए.

journalists attacked in karnal
journalists attacked in karnal

करनाल: राष्ट्रीय डेयरी अनुसंधान संस्थान में तीन दिवसीय किसान मेले का आयोजन किया जा रहा है. मेले के दूसरे दिन कुछ लोगों ने कवरेज कर रहे पत्रकारों पर लाठी डंडों से हमला कर दिया. जिसमें तीन पत्रकार घायल हो गए. सूचना मिलने पर जब डायल 112 पुलिस की टीम मौके पर पुहंची तो हमलावरों ने पुलिसकर्मियों से भी बदसलूकी की. खबर है कि जब पत्रकार मेले की कवरेज करने पहुंचे तो वहां मौजूद पशुपलकों ने अचानक गाली गलौज करनी शुरू कर दी.

जब पत्रकारों ने इसका विरोध किया तो वहां मौजूद लोगों ने लाठी-डंडों से पत्रकारों पर हमला बोल दिया. हमले की सूचना मिलते ही पुलिस की टीम भी मौके पर पहुंची. पुलिस ने जब मामले को शांत करने की कोशिश की तो हमलावरों ने पुलिस कर्मियों से ही बदससूकी की और मौके से फरार हो गए. इस हमले में तीन पत्रकार शामिल हुए हैं. घायल पत्रकारों की शिकायत पर पुलिस ने मामला दर्ज कर लिया है. मौके पर मौजूद चश्मदीद नाहर सिंह ने बताया कि एनडीआरआई में हर साल डेयरी मेला लगाया जाता है, लेकिन जिस प्रकार की अव्यवस्था इस बार मेले में देखने को मिल रही है.

ये भी पढ़ें- उधार शराब नहीं दी तो दो युवकों ने ठेके पर पेट्रोल डालकर लगाई आग, वारदात CCTV में कैद

ऐसी व्यवस्था कभी देखने को नहीं मिली. वहीं मेले में पहुंचे किसान ने कहा कि मेले में ना तो ज्यादा पशु हैं और ना ही कोई व्यवस्था. मेले में सिक्योरिटी नाम की कोई चीज दिखाई नहीं दी. मेले में केवल लूट रह गई है. मौके पर पहुंचे पुलिस कर्मी परमिंदर सिंह ने बताया कि पुलिस को मेले के दौरान पत्रकारों पर हमला होने की सूचना मिली थी. सूचना पाकर डायल 112 की टीम मौके पर पहुंची तथा मामले को शांत करवा दिया गया है. मामले में आगे की जांच की जा रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details