हरियाणा

haryana

हरियाणा मंडी भाव अपडेट: जानिए क्या हैं आज के मंडी भाव, सब्जी और फलों में कितनी आई गिरावट

By

Published : Feb 18, 2023, 9:25 AM IST

हर दिन हरियाणा मंडी एसोसिएशन (Haryana Mandi Association) सब्जियों के दाम जारी करता है. आज भी ताजा अपडेट सब्जी और फलों के जारी कर दिए गए हैं.

haryana mandi price update
हरियाणा मंडी भाव अपडेट

हरियाणा में सब्जी और फलों के दाम

करनाल:हरियाणा में सब्जी और फलों के दाम शनिवार को जारी कर दिए गए हैं. हर दिन की तरह आज भी ज्यादातर वेजीटेबल्स के भाव बता दिए गए हैं. हरियाणा सब्जी मंडी की ओर से प्रतिदिन सब्जियों के भाव जारी किए जाते हैं. जारी दामों से ग्राहक अपने बजट के मुताबिक खरीदरीका प्लान बनाते हैं.

हरियाणा मंडी एसोसिएशन की ओर से जारी किए गए सब्जियों और फलों के अपडेट में आलू, टमाटर, हरी सब्जियां, प्याज सहित अन्य सब्जियों के दामों में काफी उतार-चढ़ाव देखने को मिल रहा है. बेमौसमी सब्जियों के दाम आसमान को छू रहे हैं. कुछ समझे ऐसे भी है जो बेमौसमी होने की वजह से ₹100 प्रति किलो के भाव से भी ऊपर मिल रही है.

वहीं दूसरी ओर फलों के दाम में कोई खास उतार-चढ़ाव नहीं है, लेकिन उम्मीद है आने वाले वक्त में फलों के दाम भी कुछ कम हो सकते हैं. इन दिनों मंडियों में फल सब्जियों की आवक में सुधार हो रहा है. जानें आज क्या हैं हरियाणा में सब्जियों के दाम

हरियाणा में सब्जियों के दाम

सब्जियों के दामों के साथ ही फलों के दामों में उछाल और गिरावट देखी जा रही है.मौसमी फलों की मांग बढ़ी है. मौसमी फलों की बात की जाए तो अमरूद को ग्राहक ज्यादा पसंद कर रहे हैं. चीकू, संतरा सहित केला, सेब, संतरा समेत तमाम फलों की बिक्री काफी हो रही है. हरियाणा में फलों की कीमत भी रोजाना बदल रही है. ताजा जारी कीमतों के मुताबिक हरियाणा में केला 60 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है. सब्जी का काम करने वाले ने बताया कि पीछे से केले की सप्लाई कम हो रही है मार्केट में केला कम होने की वजह से केले के दाम बढ़ने लगे हैं. वहीं सेब आज 120 रुपये किलो के हिसाब से बिक रहा है. चलिए जानते हैं आज क्या हैं हरियाणा में फलों की कीमत.

हरियाणा में फलों की कीमत

यह भी पढ़ें-Fruits and Vegetables Price in Haryana: हरियाणा में फल-सब्जियों के दाम जारी, 100 रुपये किलो बिक रहा संतरा

ABOUT THE AUTHOR

...view details