हरियाणा

haryana

हरियाणा में फल सब्जियों के दाम जारी, हरी मिर्च और मशरूम के दाम सातवें आसमान पर, फलों के दाम भी बढ़े

By

Published : Feb 10, 2023, 8:09 AM IST

शुक्रवार को हरियाणा सब्जी मंडी एसोसिएशन ने फल सब्जियों के ताजा दाम जारी कर दिए हैं. आज फिर हरियाणा में फल सब्जियों के दामों में बदलाव देखने को मिला. जानें आज क्या हैं हरियाणा में फल सब्जियों के दाम.

fruits and vegetables price in haryana
fruits and vegetables price in haryana

हरियाणा में सब्जियों की कीमत

करनाल: शुक्रवार को हरियाणा सब्जी मंडी एसोसिएशन ने फल सब्जियों के दाम जारी किए. रोजाना की तरह आज भी आलू, टमाटर, प्याज समेत बाकी हरी सब्जियों की कीमत में उतार चढ़ाव देखने को मिला. हरियाणा की सब्जी मंडियों में आलू 10, वहीं टमाटर 20 रुपये किलो के हिसाब से बिक रहा है. प्याज 30 तो गाजर और गोभी की कीमत 20 रुपये किलो है. इसके अलावा हरियाणा में हरी मिर्च, भिंडी, मशरूम, शिमला मिर्च जैसी सब्जियां अभी भी काफी महंगी बिक रही हैं. जानें आज क्या हैं हरियाणा में सब्जियों के दाम

हरियाणा में सब्जियों के दाम

वहीं हरियाणा में फलों की मांग भी ठीक-ठाक बनी हुई है. सर्दियों के मौसम में अमरूद काफी पसंद किया जा रहा है. इसके साथ ही केला, सेब, संतरा जैसे तमाम फलों की बिक्री ठीक ठाक हो रही है. हरियाणा में फलों की कीमत भी सब्जियों की तरह रोजाना बदल रही हैं. ताजा जारी कीमतों के मुताबिक हरियाणा में केला 50 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है. वहीं सेब 110 और अनार 160 रुपये किलो के हिसाब से बिक रहा है. चलिए जानते हैं कि आज क्या है हरियाणा में फलों की कीमत.

हरियाणा में फलों के दाम

ये भी पढ़ें- दक्षिण हरियाणा के किसानों के लिए वरदान साबित होगा गिगनाऊ का उत्कृष्ट केंद्र, मिलेंगी ये सुविधाएं

पहले के मुकाबले हरियाणा के लोगों को सब्जियों के दाम कम होने से महंगाई से थोड़ी राहत जरूर मिली है. मांग अधिक होने के कारण दाम अभी उतने नहीं घटे. जितने होने चाहिए. सब्जियों के दामों में थोड़ी राहत से भी आम आदमी का रसोई का बजट फिलहाल काबू में है. वहीं दूसरी ओर फलों की कीमत में कोई खास उतार चढ़ाव नहीं है, लेकिन उम्मीद है आने वाले वक्त में फलों के दाम कुछ कम हो सकते हैं. इन दिनों मंडियों में फल सब्जियों की आवक में सुधार हो रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details