हरियाणा

haryana

हरियाणा में फल सब्जियों के दाम जारी, सस्ती हुई सब्जियां, फलों की कीमत में भी बदलाव

By

Published : Jan 27, 2023, 7:11 AM IST

हरियाणा सब्जी मंडी एसोसिएशन रोजाना सुबह फल सब्जियों के नए दाम जारी करती है. जानें आज क्या हैं हरियाणा में फल सब्जियों के दाम.

fruits and vegetables price in haryana
fruits and vegetables price in haryana

हरियाणा में सब्जियों की ताजा कीमत

करनाल: हरियाणा में फल सब्जियों के दाम रोजाना बदल रहे हैं. शुक्रवार को हरियाणा सब्जी मंडी एसोसिएशन ने फल सब्जियों के नए दाम जारी किए हैं. आलू, टमाटर, प्याज समेत हरी सब्जियों की कीमत में रोजाना की तरह आज भी उतार-चढ़ाव देखने को मिला. दूसरी और फलों की कीमत में भी मामूली बदलाव हुआ है. बता दें कि इन दिनों सब्जी मंडियों में फल सब्जियों की आवक में सुधार हो रहा है.

लोकल सब्जियों के मंडी पहुंचने से और बाकी राज्यों से आवक पूर्ति होने से आम आदमी को बढ़ती महंगाई से हल्की राहत जरूर मिली है. हरियाणा की मंडियों में गोभी, टमाटर जैसी सब्जियां 15 से 30 रुपये प्रति किलो बिक रही हैं. आलू 10 रुपये किलो तो प्याज अब 30 रुपये प्रति किलो बिक रहा है. लेकिन हरी मिर्च, भिंडी, मशरूम, शिमला मिर्च जैसी सब्जियां अभी भी काफी महंगी बिक रही हैं. जानें आज क्या हैं हरियाणा में सब्जियों के दाम

हरियाणा में सब्जियों के ताजा दाम

इसके अलावा हरियाणा में फलों की मांग भी ठीक-ठाक बनी हुई है. इन दिनों केला, सेब, संतरा समेत तमाम फलों की बिक्री काफी हो रही है. हरियाणा में फलों की कीमत भी रोजाना बदल रही है. ताजा जारी कीमतों के मुताबिक हरियाणा में केला 40 रुपये प्रति किलो के हिसाब से बिक रहा है. वहीं सेब आज 110 रुपये किलो के हिसाब से बिक रहा है. वहीं अनार और अंगूर 120 रुपये किलो के हिसाब से बिक रहे हैं. चलिए जानते हैं आज क्या हैं हरियाणा में फलों की कीमत.

हरियाणा में फलों के दाम

ये भी पढ़ें- Weather Update Haryana: चंडीगढ़ और हरियाणा के कुछ इलाकों में येलो अलर्ट जारी, शुक्रवार को बदलेगा मौसम का मिजाज

इन दिनों हरियाणा में कड़ाके की ठंड पड़ रही है. एक तरफ ये ठंड गेहूं की फसल के लिए लाभदायक हैं तो दूसरी तरफ पाला पड़ने की वजह से सब्जियों को खासा नुकसान हो रहा है. जिससे किसान काफी परेशान हैं. किसानों के मुताबिक अगर यही हाल रहा तो आने वाले वक्त में सब्जियां महंगी हो सकती हैं. क्योंकि हरियाणा की सब्जी मंडियों में सब्जी की आवक काफी कम हो जाएगी. जिसका असर आमजन पर पड़ेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details