हरियाणा

haryana

दुबई के रास्ते अमेरिका भेजने के नाम पर 3 युवकों से 30 लाख की ठगी, दो युवक दुबई में लापता

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 15, 2023, 8:00 PM IST

Fraud In karnal: करनाल में विदेश भेजने के नाम पर ठगी का मामला सामने आया है. आरोपी ने पीड़ित पक्ष से 30 लाख रुपये की ठगी को अंजाम दिया है. पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है. आरोपी पहले भी कई वारदातों को अंजाम दे चुका है.

Fraud with youths in Karnal
Fraud with youths in Karnal

करनाल:हरियाणा के जिला करनाल में विदेश भेजने के नाम पर एक बार फिर धोखाधड़ी का मामला सामने आया है. पुलिस ने मामले में आरोपी सुमित को गिरफ्तार किया है. आरोपी को कोर्ट में पेश कर प्रोडक्शन वारंट पर गिरफ्तार किया गया है. जिसके बाद आरोपी का पुलिस रिमांड लिया गया. पुलिस ने आरोपी के कब्जे से साढ़े 10 हजार रुपये बरामद किए हैं.

विदेश भेजने के नाम पर ठगी: पुलिस को दी शिकायत में शिकायतकर्ता सुरेश, चतर व तेजपाल ने बताया कि उनके बच्चे साहिल, विशाल और अंकित को दुबई के रास्ते से अमेरिका भेजने के नाम पर धोखाधड़ी की गई है. विदेश भेजने के संबंध में आरोपी सुमित ने शिकायतकर्ता के बच्चों से संपर्क किया और उनको विदेश में जाकर पैसा कमाने का लालच दिया. जिसके बाद तीनों बच्चों को दुबई, तंजानिया के रास्ते से अमेरिका भेजने के नाम पर इकरारनामा दिया.

दुबई में फंसे हैं दो युवक: शिकायतकर्ता ने बताया कि आरोपी ने बच्चों से पासपोर्ट व अन्य सभी कागजात ले लिए व साहिल से साढ़े 13 लाख रुपये, जबकि अंकित से साढ़े 8 लाख और विशाल से भई 8 लाख रुपये लिए थे. आरोपी सुमित पीड़ित साहिल को कागजात की कमी के कारण विदेश नहीं भेज पाया. वहीं, आरोपी ने विशाल और अंकित को दुबई भेज दिया था. लेकिन आरोपी उनको भी अमेरिका नहीं भेज सका. जिसके बाद विशाल और अंकित दुबई में ही फंसे हुए हैं. इन दोनों बच्चों का कहीं कोई पता नहीं है. आरोपी सुमित दोनों के बारे में कुछ बता नहीं रहा है. अब आरोपी न तो बच्चों को विदेश भेज रहा है और न ही उनके पैसे वापस दे रहा है.

30 लाख की ठगी: शिकायतकर्ता ने पुलिस को दी शिकायत में बताया कि जब वह आरोपी सुमित को फोन करते हैं तो वह जान से मारने की धमकी देता है. सुमित पैसे वापस देने से भी इनकार कर रहा है. आरोपी ने जालसाजी कर 30 लाख रुपये की धोखाधड़ी की है. शिकायत के आधार पर आरोपी के खिलाफ थाना इंद्री में 21 फरवरी को केस दर्ज किया गया था.

जेल में आरोपी: मामले में थाना इंद्री की पुलिस टीम द्वारा आरोपी सुमित को प्रोडक्शन वारंट पर लेकर गिरफ्तार किया गया है. जांच में पाया गया है कि आरोपी के खिलाफ थाना सिविल लाइन करनाल और जिला कुरुक्षेत्र में भी विदेश भेजने के नाम पर धोखाधड़ी के मामले दर्ज हैं. आरोपी को कोर्ट में पेश कर न्यायिक हिरासत में भेजा गया है.

ये भी पढ़ें:कुरुक्षेत्र में ट्रिपल मर्डर केस का आरोपी गिरफ्तार, ऐसे रची थी खौफनाक साजिश

ये भी पढ़ें:करनाल में ज्वैलर्स के घर 1 करोड़ की चोरी करने वाले तीन गिरफ्तार, आरोपियों के कब्जे से डायमंड के गहने बरामद

ABOUT THE AUTHOR

...view details