हरियाणा

haryana

सीएम सिटी में बड़ा घोटाला! पक्की सड़कों को उखाड़ कर दोबारा किया जा रहा निर्माण

By

Published : Jan 10, 2020, 11:45 AM IST

वार्ड नंबर 13 के दुकानदारों से जब बात की गई उन्होंने बताया ये सड़क बिल्कुल अच्छी हालात में थी और कंक्रीट से बनी हुई सड़क थी. उन्होंने बताया कि इन सड़कों को कई सालों तक भी बनाने की जरूरत नहीं थी लेकिन ठेकेदार और नगर निगम के अधिकारियों और पार्षद की मिलीभगत के कारण इस सड़क को उखाड़ कर नया बनाने की तैयारी की गई है.

road construction scam in karnal
करनाल में बनी हुई सड़कों को उखाड़ कर फिर होगा निर्माण

करनालःसीएम सिटी करनाल में वार्ड नंबर 13 में बनीं पक्की सड़कों को उखाड़ा जा रहा है. स्थानीय लोगों का आरोप है कि यहां पर सड़कें कच्ची और गलियां खराब पड़ी है लेकिन उसके बावजूद नगर निगम का इस ओर कोई ध्यान नहीं है. लोगों का कहना है कि सड़क निर्माण में बहुत बड़ा घोटाला किया जा रहा हैं और इसके पीछे ठेकेदारों और पार्षदों की मिलीभगत है.

वार्ड नंबर 13 के लोगों का कहना कि पक्की सड़कों को उखाड़ दिया है जिससे हमें काफी परेशानियां हो रही हैं. ऐसे में कहीं ना कहिं पूरे मामले की जांच की जाए तो एक बड़ा घोटाला जरूर सामने आ सकता है. लोगों का कहना है कि शहर में पहले ही इतनी टूटी-फूटी सड़कें हैं. गलियों में भी रास्ते काफी खराब है. ऐसे में जरुरत है तो इनके निर्माण की लेकिन उसके बावजूद नगर निगम बनी बनाई सड़कें तोड़कर उन्हें भी खराब कर रहा है तो इसके पीछे जरूर कोई गड़बड़ मामला नजर आ रहा है.

करनाल में बनी हुई सड़कों को उखाड़ कर फिर होगा निर्माण

सालों तक सड़कों से छेड़छाड़ की नहीं थी जरूरत- दुकानदार
वहीं वार्ड नंबर 13 के दुकानदारों से जब बात की गई उन्होंने बताया ये सड़क बिल्कुल अच्छी हालात में थी और कंक्रीट से बनी हुई सड़क थी. उन्होंने बताया कि इन सड़कों को कई सालों तक भी बनाने की जरूरत नहीं थी लेकिन ठेकेदार और नगर निगम के अधिकारियों और पार्षद की मिलीभगत के कारण इस सड़क को उखाड़ कर नया बनाने की तैयारी की गई है. उन्होंने कहा कि प्रशासन के नाक तले ये कार्रवाई हो रही है जिसकी कोई जरूरत ही नहीं है.

ये भी पढे़ंः अपग्रेडेशन के 7 साल बाद भी PHC को तरस रहे ग्रामीण, गोहाना एसडीएम से की ये मांग

जांच में सामने आ सकता है बड़ा घोटाला- दुकानदार
दुकानदारों ने कहा कि बिना मतलब की इस कार्रवाई से हमें काफी परेशानी हो रही है. टूटी-फूटी सड़कों के कारण यहां से गुरजना मुश्किल हो गया है. गलियों में गंदा पानी भरा हुआ है. उनका कहना है कि इतनी बढ़िया सड़क को उखाड़ दिया है लेकिन जो सड़कें टूटी पड़ी हुई है उनकी ओर नगर निगम का कोई भी ध्यान नहीं है. दुकानदारों का कहना है कि अगर नगर निगम इस सड़क की जांच करे तो एक बड़ा घोटाला उजागर हो सकता है.

नगर निगम कमिश्नर के संज्ञान में मामला
वहीं जब इस पुरे मामले को लेकर नगर निगम कमिश्नर राजीव मेहता से बात की गई तो उन्होंने बताया की ये मामला मेरे संज्ञान में आया है. उन्होंने कहा कि इसको देखा जाएगा, वैसे तो हमें जनवरी से लेकर मार्च तक सड़कों के बारे में देखना होता है और उन सड़कों को बनाना होता है. लेकिन अगर इसमें कोई खामिया पाई गई तो लापरवाह अधिकारियो के खिलाफ सख्त करवाई की जाएगी.

Intro:सी एम् सीटी करनाल में सड़क घोटाले का मामला ,करनाल के वार्ड नंबर 13 में बनी पक्की बनी सड़कों को उखाड़ा, खराब व कच्ची पड़ी गलियां यहां एक बार भी नही सड़के नही बना पाया नगर निगम ,लोगों का आरोप कि नगर निगम के अधिकारियों, ठेकेदार व पार्षद की मिलीभगत करके किया जा रहा बिना किसी जरूरत के सड़क बनाने में घोटाला, पहले ही बहुत बनी हुई थी बढ़िया सिमिटेड की सड़क,Body:वार्ड नंबर 13 के लोगों का कहना कि पक्की सड़को को उखाड़ दिया है जिससे हमें काफी परेशानियां हो रही हैं कहीं ना कहि पूरे मामले की जाँच की जाए तो एक बड़ा घोटाला जरूर सामने आ सकता है ! वहीं वार्ड नंबर 13 के दुकानदारों से जब बात की गई उन्होंने बतया ! यह सड़क बिल्कुल अच्छी हालात में थी, और कंक्रीट से बनी हुई सड़क थी, जो कई सालों तक भी बनाने की जरूरत नहीं थी ! मगर ठेकेदार और नगर निगम के अधिकारियों व् पार्षद की मिलीभगत के कारण इस सड़क को उखाड़ कर नया बनाने की तैयारी की गई है,और इससे हमें भी काफी परेशानी हो रही है जो कि इतनी बढ़िया सड़क को उखाड़ दिया है ! जो सड़कें टूटी पड़ी हुई है उनकी और नगर निगम का कोई भी ध्यान नहीं है ! अगर नगर निगम इस सड़क की ,जाँच करे तो एक बड़ा घोटाला उजागर हो सकता है !
Conclusion:जब इस पुरे मामले को लेकर नगर निगम कमिश्नर राजीव मेहता से बात की गई तो उन्होंने बताया की यह मामला मेरे संज्ञान में आया है , और इसको देखा जाएगा वैसे तो हमें जनवरी से लेकर मार्च तक सड़कों के बारे में देखना होता है, और उन सड़कों को बनाना होता है ! अगर इसमें कोई खामिया पाई गई तो लापर्वा अधिकारियो के खिलाफ सख्त करवाई की जायेगी !

बाईट 1- राहुल दुकानदार
बाईट 2- विक्की मेहता नागरिक
बाईट 3- राजीव मेहता नगर निगम कमिश्नर !
!

ABOUT THE AUTHOR

...view details