हरियाणा

haryana

कैथल में CAA और NRC के समर्थन में क्षत्रिय महासभा और आर्य समाज, लोगों को जागरुक करने के लिए निकाला मार्च

By

Published : Dec 24, 2019, 11:35 PM IST

कैथल में क्षत्रिय महासभा और आर्य समाज ने सीएए के सपोर्ट में एक मार्च निकाला और लोगों को इस बारे में जागरुक किया. लोगों का कहना है कि दगों से हमारे देश की संपत्ति को नुकसान हो रहा है किसी और को नहीं.

arya samaj support caa and nrc in kaithal
arya samaj support caa and nrc in kaithal

कैथल: जिले में नागरिक संशोधन कानून के समर्थन में आर्य समाज महासभा और क्षत्रिय महासभा ने एक मार्च निकाला और लोगों को ये संदेश दिया कि नागरिक संशोधन कानून देशवासियों के हित में है ना ही किसी के विरोध में.

दंगों से हो रहा देश की संपत्ति को नुकसान

आर्य समाज महासभा के जिला अध्यक्ष नितिन आर्य ने कहा कि कुछ लोग देश में दंगे फैला रहे हैं. ये लोग अपने ही देश की संपत्ति को हानि पहुंचा रहे हैं. इन दंगो से हमें हानि है. हमारी ही देश की संपत्ति को नुकसान हो रहा है किसी अन्य को नहीं.

कैथल में CAA और NRC के समर्थन में क्षत्रिय महासभा और आर्य समाज, देखें वीडियो

उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक लोगों के बहकावे में आकर विशेष वर्ग के लोग ये सब कर रहे हैं. वहीं पर राजनीतिक लोग इनको बहका कर अपनी राजनीतिक रोटियां सेक रहे हैं, हालांकि ये जो कानून है. हमारे देशवासियों के हित में ही है और हम इसका समर्थन कर रहे हैं. क्योंकि हमें पता है? कि ये हमारे लिए ही बनाया गया है. एनआरसी और सीएए दोनों ही देश में जब लागू होंगे. इससे देशवासियों को कोई भी समस्या नहीं होगी बल्कि जो बाहर से लोग आए हैं ये उन पर लागू होगा.

ये भी पढे़ं:- अनिल विज ने राहुल और प्रियंका को बताया पेट्रोल बम, बोले- देश को इनसे बचना चाहिए

घुसपैठियों पर लागू होगा कानून!

नितिन आर्य ने कहा कि एक विशेष वर्ग के लोग अज्ञान के कारण ही ऐसे दंगे कर रहे हैं और कुछ लोग उनका समर्थन कर रहे हैं. ऐसे लोगों के कारण ही ये सब हो रहा है. कहीं न कहीं हमारा भी फर्ज बनता है कि हम ऐसे लोगों को समझाएं कि हमें इससे कोई भी समस्या नहीं होगी. बल्कि ये हमारे देश में जो बाहर से लोग घुसपैठिए के रूप में आए हैं, उन पर ही लागू होगा.

Intro:कैथल में आज आर्य समाज क्षत्रिय महासभा ने नागरिक संशोधन कानून के समर्थन में निकाला मार्च.


Body:कैथल में आज नागरिक संशोधन कानून के समर्थन में आर्य समाज महासभा एक मार्च निकाला और यह संदेश दिया कि नागरिक संशोधन कानून देशवासियों के हित में है ना ही किसी के विरोध में.

आर्य समाज क्षत्रिय महासभा के जिला अध्यक्ष नितिन आर्य ने कहा कि कुछ लोग परदेस में दंगे फैला रहे हैं और दंगे कर रहे हैं यह लोग अपने ही देश की संपत्ति को हानि पहुंचा रहे हैं जिससे हमें ही हानि है ना ही किसी अन्य को.
उन्होंने कहा कि कुछ राजनीतिक लोगों के बहकावे में आकर एक विशेष वर्ग के लोग यह सब कर रहे हैं वहीं पर राजनीतिक लोग इनको बड़का कर अपनी राजनीतिक रोटियां सेक रहे हैं हालांकि यह जो कानून है हमारे देशवासियों के हित में ही है.

लेकिन हम आज इसका समर्थन कर रहे हैं क्योंकि हमें पता है कि यह हमारे लिए ही बनाया गया है एनआरसी और सी ए ए दोनों ही देश में जब लागू होंगे .इससे देशवासियों को कोई भी समस्या नहीं होगी बल्कि जो बाहर से लोग आए हैं यह उन पर लागू होगा।


Conclusion:नितिन आर्य ने कहा कि एक विशेष वर्ग के लोग अज्ञान के कारण ही ऐसे दंगे कर रहे हैं और उनका समर्थन कर रहे हैं कुछ ऐसी स्थिति लोगों के कारण है यह सब हो रहा है कहीं ना कहीं हमारा भी फर्ज बनता है कि हम ऐसे लोगों को समझाए कि हमें इससे कोई भी समस्या नहीं होगी बल्कि यह हमारे देश में जो बाहर से लोग घुसपैठिए के रूप में आए हैं उन पर ही लागू होगा।

ABOUT THE AUTHOR

...view details