हरियाणा

haryana

कैथल रोडवेज डिपो को मिली 76 नई बसें, दूसरे राज्य के लिए इन रूटों पर जल्द शुरू होंगी बस सेवा

By

Published : May 31, 2023, 1:48 PM IST

Updated : May 31, 2023, 1:56 PM IST

कैथल रोडवेज डिपो (Kaithal Roadways Depo) से जल्द ही दूसरे राज्यों के लिए बस सेवा शुरू होने की संभावना है. काफी समय से बस की कमी से जूझ रहे कैथल डिपो को 76 नई बसें मिल गई हैं. रोडवेज का कहना है अब बसों की कोई कमी नहीं है, जल्द ही लंबे रूट की कुछ सेवाएं आरंभ की जायेंगी.

Haryana Kaithal Roadways Depot
Kaithal Depot got new buses

कैथल:हरियाणा रोडवेज के कैथल डिपो को कुल 76 नई बसें मिल गई हैं. जिससे अब कैथल डिपो के बेड़े में कुल 185 बसें हो गई हैं. बसों की संख्या बढ़ने से यात्रियों को तो फायदा होगा ही इसके साथ-साथ कुछ लंबी दूरी के रूटों पर भी बसें चलाई जा सकेंगी. इनमें विशेष तौर पर कैथल से देहरादून, कैथल से जयपुर, कैथल से कटरा और कैथल से हरिद्वार शामिल हैं.

लंबी दूरी के इन रूटों पर कैथल से सीधी बसें अभी तक नहीं चल रही थीं. जिसके चलते यहां से दूसरे राज्यों के लिए जाने वाले यात्रियों को कई जगह बस बदलनी पड़ती थी. अब नई बसें डिपो के बेड़े शामिल होने से ये सुविधा कैथल के लोगों को मिल गई है. मीडिया से बात करते हुए कैथल रोडवेज डिपो के जीएम अजय गर्ग ने बताया कि अब डिपो में बसों की कोई कमी नहीं है. इसके अलावा कुछ और नये रूटों की डिमांड आ रही है. नई बसों के आने का सिलसिला जारी है. हमारे डिपो को कुछ और बसें भी मिल रही हैं, जिससे हम अन्य रूटों पर भी हरियाणा रोडवेज की बसों की सुविधा उपलब्ध करवा सकेंगे.

ये भी पढ़ें-हरियाणा रोडवेज ऑनलाइन ट्रांसफर पॉलिसी का विरोध, अंबाला में कर्मचारियों ने सरकार को दिया अल्टीमेटम

रोडवेज जीएम ने ये भी बताया कि पुरानी बसें 52 सीट की हुआ करती थी लेकिन अब जो नई बसें आएंगी वो थोड़ी बड़ी हैं. इनमें 56 सीटें यात्रियों के लिए उपलब्ध होंगी. हरियाणा के ज्यादातर डिपो इस समय बसों के संकट से जूझ रहे हैं. कई बसें पुरानी होकर कंडम घोषित हो चुकी हैं तो कई बसें सर्विस के इंतजार में गैराज में खड़ी रहती हैं. सीएम सिटी करनाल में पिछले चार साल में बसों की संख्या आधी हो गई. एक तरफ बसें कम हुई हैं तो मुसाफिरों की संख्या बढ़ गई है. जिसके चलते लोगों को परेशानी का सामना करना पड़ रहा है.

ये भी पढ़ें-सीएम सिटी में मुश्किल हुआ मुसाफिरों का सफर, 4 साल में आधी हुई करनाल डिपो में बसों की संख्या

Last Updated :May 31, 2023, 1:56 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details