हरियाणा

haryana

गुरमीत इंसा की पैरोल खत्म, कल पहुंचेंगे रोहतक की सुनारिया जेल- रंजीत चौटाला

By

Published : Jul 17, 2022, 10:59 PM IST

हरियाणा के बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा कि गुरमीत इंसा की पैरोल खत्म हो गई है और कल वो रोहतक की सुनारिया जेल पहुंच जाएंगे. उन्होंने ये भी कहा कि प्रदेश में बिजली की कोई समस्या नहीं है और बिजली की निर्बाध आपूर्ति की जा रही है.

गुरमीत इंसा की पैरोल खत्म, कल पहुंचेंगे रोहतक की सुनारिया जेल, हरियाणा में नही है बिजली की कमी- रंजीत चौटाला
गुरमीत इंसा की पैरोल खत्म, कल पहुंचेंगे रोहतक की सुनारिया जेल, हरियाणा में नही है बिजली की कमी- रंजीत चौटाला

कैथलः बिजली मंत्री रणजीत सिंह चौटाला ने कहा है कि गुरमीत इंसा को पैरोल कानून के तहत मिली थी जो खत्म हो गई है और कल वो रोहतक की (Gurmeet Insa parole ends) सुनारिया जेल पहुंच जाएंगे. उन्होंने कहा कि प्रदेश में बिजली की कोई कमी नहीं है. धान की रोपाई के सीजन में किसानों को (Ranjit Chautala on power) खेतों में 8-8 घंटे बिजली दी जा रही है. पांच हजार छह सौ से अधिक गांवों में बिजली व्यवस्था दुरुस्त की गई है और ग्रामीणों को बिना कट के बिजली दी जा रही है. रणजीत चौटाला चीका के हंस नगर में डॉ. प्रवीण भार्गव के आवास पर एक कार्यक्रम में पहुंचे थे जहां उन्होंने पत्रकारों के सवालों के जवाब में ये बयान दिया.

रणजीत चौटाला ने बताया कि हरियाणा (Haryana Power minister Ranjit chautala) में लाइन लोस को कम किया गया है, जिससे करोड़ों रुपये का फायदा बिजली विभाग का हुआ है. सरप्लस बिजली प्रदेश में है जिससे निवेशक भी प्रदेश में औद्योगिक इकाइयां स्थापित कर रहे हैं. सभी औद्योगिक इकाइयों में अनकट बिजली सप्लाई दी जा रही है. पिछले दिनों यूक्रेन युद्ध के कारण उत्तर भारत के कई राज्यों में बिजली सप्लाई की व्यवस्था चरमराई थी, लेकिन तब भी प्रदेशवासियों को बिजली की कमी नहीं आने दी गई.

चौटाला ने ये भी कहा कि मुख्यमंत्री मनोहर लाल के (Haryana cm manohar lal) नेतृत्व में बनाई गई औद्योगिक नीतियों के कारण उत्तर भारत में हरियाणा इंडस्ट्रियल हब के रूप में उभर रहा है, क्योंकि प्रदेश में व्यापारियों को बिजली जैसी अनेक मूलभूत सुविधाएं मिल रही हैं. उन्होंने कहा कि प्रदेश की जेलों में सुधार किए जा रहे हैं और कैदियों को जेल कानून के अनुसार ही रखा जाता है. उन्होंने कहा कि जल्द ही जेल के अधिकारियों के लिए अलग गाड़ियों की व्यवस्था भी की जाएगी. उन्होंने कहा की खेतों में जो तारें ढीली हो गई हैं उन्हें भी ठीक किया जा रहा है.

ये भी पढ़ें-मार्ग्रेट अल्वा विपक्ष की ओर से उप-राष्ट्रपति पद की उम्मीदवार होंगी, राउत बोले- शिवसेना देगी साथ

ABOUT THE AUTHOR

...view details