हरियाणा

haryana

गर्ल्स कॉलेज चीका की छात्राओं से गलत आचरण मामले में एक अध्यापक दोषी, पुलिस करेगी जांच

By

Published : Sep 22, 2022, 7:54 PM IST

girls college controversy in Kaithal

कैथल के चीका में गर्ल्स कॉलेज (girls college controversy in Kaithal) में अध्यापकों के आचरण के मामले में बड़ा खुलासा हुआ है. जांच में एक अध्यापक को दोषी पाया गया है. गर्ल्स कॉलेज के नाम से इस मामले में हरियाणा के मुख्यमंत्री को एक गुमनाम चिट्ठी लिखी गई थी.

कैथलः हरियाणा के कैथल में गर्ल्स कॉलेज विवाद का (girls college controversy in Kaithal) मामला अभी शांत होता नजर नहीं आ रहा है. मुख्यमंत्री मनोहर लाल को मिली एक गुमनाम चिट्ठी की जांच रिपोर्ट आ गई है. कैथल डीसी के मुताबिक इस जांच रिपोर्ट में राजकीय कन्या महाविद्यालय चीका (Government Girls College Cheeka) के एक प्राध्यापक को दोषी पाया गया है. इसके अलावा जिला उपायुक्त ने कॉलेज में लड़की के साथ पाये गये प्राध्यापक की जांच पुलिस से करवाने की बात कही है.

दो महीने पहले एक गुमनाम पत्र हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल (chief minister Manohal lal Haryana) को मिला था. इस पत्र में लिखा गया था कि कॉलेज के प्रोफेसर ने अपने फेसबुक पर अश्लील तस्वीरें लगाई थी. इसके अलावा प्रोफेसर पर छात्राओं से बद्तमीजी करने के भी आरोप लगे थे. गुमनाम चिट्ठी में कॉलेज के ही कुछ प्राध्यापकों पर आचरण ठीक ना होने का मामला भी उठाया गया था.

इस चिट्ठी की एक कॉपी उपायुक्त कैथल को भी भेजी गई थी. पत्र मिलने के बाद हरियाणा के मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने उपायुक्त कैथल को इसकी जांच करने के निर्देश दिए. उपायुक्त कैथल संगीता तेत्रवाल ने इस मामले की जांच चीका गर्ल्स कॉलेज (Cheeka girls college) के ही प्रिंसिपल को सौंपी थी. इतना ही नहीं चिट्ठी में यह भी बताया गया था कि कॉलेज में एक प्राध्यापक के किसी छात्रा के साथ अवैध संबंध हैं.

मामले का पता लगने पर आरोपी प्राध्यापक ने कॉलेज की एक मंजिल से छलांग लगाकर भागने का प्रयास किया. इसके बाद कॉलेज प्रिंसिपल ने 3 सदस्यों की कमेटी बनाकर इस मामले की जांच की. मामले में छात्रों से भी फीडबैक लिया गया. जांच के नाम पर छात्रों को ढाल बनाकर आनन-फानन में 74 पेज की एक रिपोर्ट उपायुक्त को भेज दी गई. जब इस रिपोर्ट का खुलासा हुआ तो उसमें बहुत से बिंदुओं पर जांच नहीं की गई थी.

इसे भी पढ़ें- सोनीपत में छात्राओं ने फीस बढ़ोतरी के विरोध में किया प्रदर्शन, सड़क पर लगाया जाम

ABOUT THE AUTHOR

...view details