हरियाणा

haryana

कैथल में रिलायंस पेट्रोल पंप पर महिलाओं ने डाला डेरा, 26 जनवरी को दिल्ली कूच की तैयारी

By

Published : Jan 12, 2021, 3:52 PM IST

रिटायर्ड कर्मचारियों के नेता अशोक शर्मा ने बताया कि नेताओं द्वारा गांव-गांव जाकर किसानों और मजदूर संगठनों की मीटिंग की जा रही है. उन्होंने बताया कि गांव स्तर की कमेटियां बनाकर किसान और मजदूरों को 26 जनवरी को दिल्ली जाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है.

reliance petrol pump farmers protest
कैथल में किसानों ने किया रिलायंस पंप पर प्रदर्शन

कैथल: जींद रोड पर स्थित रिलायंस पेट्रोल पंप पर पिछले 20 दिनों से किसानों ने डेरा डाला हुआ है. इस धरने में महिलाएं भी बढ़ चढ़कर हिस्सा ले रही हैं. यहां धरने पर बैठे किसानों का कहना है कि जब मोदी सरकार कृषि कानून वापस नहीं लेती तब तक वो यहां से नहीं हटेंगे.

संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर खेती बचाओ देश बचाओ संघर्ष समिति के किसानों ने कहा कि वो 26 जनवरी को दिल्ली कूच की तैयारी कर रहें हैं और इसके लिए वो रोजाना आस पास के ग्रामीण इलाकों में जाकर लोगों को दिल्ली जाने के लिए जागूरक भी कर रहें हैं.

कैथल में किसानों ने किया रिलायंस पेट्रोल पंप पर प्रदर्शन

वहीं धरने पर बैठी महिलाओं ने मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा और कहा कि उन्होंने अभी तक प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की हर बात मानी लेकिन इस बार पीएम को किसानों की बात माननी होगी और ये कृषि कानून वापस लेने होंगे. महिलाओं ने कहा कि ये आर-पार की लड़ाई है और जब तक हमारी मांगे नहीं मानी जाएगी तब तक हम पीछे नहीं हटने वाले.

ये भी पढ़ें:नूंह: राजस्थान से आए किसानों को CRPF ने सुनहेड़ा बॉर्डर पर रोका, एसडीएम, डीएसपी मौके पर मौजूद

इस मौके पर रिटायर्ड कर्मचारियों के नेता अशोक शर्मा ने बताया कि नेताओं द्वारा गांव-गांव जाकर किसानों और मजदूर संगठनों की मीटिंग की जा रही है. उन्होंने बताया कि गांव स्तर की कमेटियां बनाकर किसान और मजदूरों को 26 जनवरी को दिल्ली जाने के लिए प्रेरित किया जा रहा है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details