हरियाणा

haryana

तिरंगा यात्रा में अरविंद केजरीवाल का ऐलान, AAP की सरकार बनने पर हरियाणा में मिलेगी 24 घंटे बिजली

By

Published : Jun 8, 2023, 8:06 PM IST

जींद की तिरंगा यात्रा से आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया. इस यात्रा में पार्टी के संस्थापक और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल (Arvind Kejriwal big Announcement in haryana) के साथ ही पंजाब के सीएम भगवंत मान भी शामिल हुए. इस दौरान उन्होंने बीजेपी-कांग्रेस पर निशाना साधा.

Arvind Kejriwal big Announcement in haryana
तिरंगा यात्रा में अरविंद केजरीवाल का ऐलान

कैथल: जींद में आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा में आम आदमी पार्टी के संस्थापक और दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान भी पहुंचे. जींद में तिरंगा यात्रा कुंदन सिनेमा के पास से एसडी स्कूल तक निकाली गई. दोनों सीएम ने विशेष रूप से तैयार किए गए कैंटर पर खडे़ होकर लोगों का अभिभावदन स्वीकार किया. जींद में केजरीवाल ने भाजपा सरकार के साथ-साथ कांग्रेस पर भी निशाना साधा. उन्होंने कहा कि कोई एक काम बता दो, जिसे भाजपा या कांग्रेस ने किया हो. दोनों पार्टियों ने बिजली, पानी, सिंचाई की कोई सुविधा नहीं दी है. उन्होंने लोगों से पूछा कि जब स्कूल या अस्पताल नहीं बनवाया तो फिर इन्हें वोट क्यों दे रहे हैं.



इस दौरान उन्होंने कहा कि अब तक लोगों के सामने मजबूरी थी कि कांग्रेस से नाराज होकर भाजपा को वोट देते थे और भाजपा से नाराज होकर कांग्रेस को वोट देते थे. लेकिन अब तीसरा विकल्प आम आदमी पार्टी के रूप में लोगों के सामने आ गया है. अगर जनता उन्हें एक मौका देगी तो उनके बच्चों को अच्छी शिक्षा देने का काम करेंगे. प्राइवेट स्कूलों की गुंडागर्दी खत्म कर देंगे. सीएम केजरीवाल ने कहा कि उन्होंने दिल्ली में तीन लाख बच्चों को नौकरी देने का काम किया है.

ये भी पढ़ें :हरियाणा के जींद में आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा, चुनावी बिगुल फूकेंगे दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल

जींद में आम आदमी पार्टी की तिरंगा यात्रा

पंजाब में भी भगवंत मान ने 30 हजार सरकारी नौकरियां दे दी हैं और वे तीन लाख प्राइवेट नौकरी देने का इंतजाम कर रहे हैं. केजरीवाल ने कहा कि पिछले दिनों एक जनसभा में एक व्यक्ति ने मनोहर लाल खट्टर से कहा था कि उन्हें केवल आठ घंटे ही बिजली मिल पा रही है, इसका समय बढ़ाया जाए. जिस पर सीएम मनोहर लाल ने स्पष्ट रूप से मना कर दिया था. सीएम केजरीवाल ने कहा कि वे ऐलान करते हैं कि जिस दिन हरियाणा में आम आदमी पार्टी की सरकार बन गई.

अगले दिन से ही 24 घंटे बिजली मिलेगी. आम आदमी पार्टी ने जींद में तिरंगा यात्रा के जरिए अपनी शक्ति का प्रदर्शन किया. पहले इस कार्यक्रम का नाम रोड शो दिया गया था. लेकिन अब इसे तिरंगा यात्रा नाम दिया गया है. आप पार्टी ने हरियाणा में अपने आगाज के लिए प्रदेश की राजनीति का केंद्र बिंदू कहे जाने वाले जींद को यात्रा के लिए चुना है. दिल्ली व पंजाब के बाद हरियाणा में भी आप पार्टी दिल्ली मॉडल के दम पर सरकार बनाने के प्रयास में है.

जींद की तिरंगा यात्रा में अरविंद केजरीवाल के साथ भगवंत मान

क्योंकि दिल्ली और पंजाब के मध्य में हरियाणा आता है और दोनों ही जगह आम आदमी पार्टी की सरकार है. ऐसे में पार्टी ने हरियाणा में वर्ष 2024 में होने वाले विधानसभा चुनाव को देखते हुए कमर कस ली है. दिल्ली और पंजाब से उठने वाली हर आवाज हरियाणा तक पहुंचती है. जिसे हरियाणा विधानसभा चुनाव में आम आदमी पार्टी पूरी तरह से भुनाने की कोशिश करेगी.

ये भी पढ़ें :हरियाणा के लोगों के पास नहीं मूलभूत सुविधाएं, लोकतंत्र को खत्म करने की कोशिश कर रही बीजेपी- अनुराग ढांडा

इसके अलावा अरविंद केजरीवाल का गृह राज्य भी हरियाणा है. हरियाणा में आम आदमी पार्टी ने अब तक दो चुनाव लड़े हैं. 2022 में हुए निकाय चुनाव से पार्टी ने हरियाणा में शुरुआत की थी. इस चुनाव में पार्टी को मात्र 10.96 प्रतिशत मत ही मिले थे. वहीं दूसरा चुनाव हाल ही में संपन्न हुए पंचायत चुनाव हैं. इस चुनाव में आप ने अच्छा प्रदर्शन किया और 13 प्रतिशत से अधिक वोट हासिल किए.

हाल ही में हरियाणा में आम आदमी पार्टी ने अपने संगठन की घोषणा की थी. अभी तक हरियाणा के प्रभारी बनाए गए राज्यसभा सांसद सुशील गुप्ता को प्रदेश का नया प्रधान नियुक्त किया गया है. इसके अलावा अनुराग ढांडा को स्टेट सीनियर वाइस प्रेजिडेंट बनाया गया है. जबकि पूर्व सांसद अशोक तंवर चुनाव प्रचार कमेटी के चेयरमैन हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details