हरियाणा

haryana

गेहूं के कट्टों में वजन कम मिलने पर आढ़तियों ने हैफेड कार्यालय में किया प्रदर्शन

By

Published : Apr 17, 2022, 12:52 PM IST

गेहूं के कट्टों में वजन कम मिलने पर कैथल पुरानी अनाज मंडी के आढ़तियों ने रविवार को कैथल के हैफेड कार्यालय में पहुंचकर (Arhtiyas protest in Kaithal) प्रदर्शन किया. इस दौरान पुरानी अनाज मंडी के आढ़ती हैफेड के डीएम से मिलने के लिए भी पहुंचे.

aadhti protest in Kaithal
aadhti protest in Kaithal

कैथल:गेहूं के कट्टों में वजन कम मिलने पर पुरानी अनाज मंडी के आढ़तियों ने रविवार को कैथल के हैफेड कार्यालय में पहुंचकर (Arhtiyas protest in Kaithal) प्रदर्शन किया. इस दौरान पुरानी अनाज मंडी से आढ़ती हैफेड के डीएम सुरेश वैद से मिलने के लिए पहुंचे. आढ़तियों ने आरोप लगाया कि हैफेड की तरफ से मंडी से जो गेहूं का उठान किया जा रहा है वे कट्टे तो पूरे हैं, पर उसमें गेहूं कम डाला जा रहा है. ऐसे में हमारे साथ धोखा किया जा रहा है.

पुरानी अनाज मंडी के आढ़ती मनोज सिंगला का कहना है कि अनाज मंडी में से उसने एक ट्रक में 683 कट्टे गेहूं लोड करवाकर भेजे थे. उन्हें ड्राइवर का फोन आया कि ट्रक में 20 क्विंटल वजन कम बताया जा रहा है. जबकि ट्रक में सभी कट्टे रखे हुए थे. उन्होंने कहा कि 20 क्विंटल के हिसाब से कुल 40 हजार रुपये की राशि बनती है. साथ ही उन्होंने कहा कि इस तरह का मामला कभी देखने को नहीं मिला है. जिसके बाद आढ़ती हैफेड कार्यालय पहुंचे. इस दौरान हैफेड कर्मचारियों ने आढ़तियों की बात नहीं मानी. इसके बाद सभी आढ़ती डीएम कार्यालय में पहुंचे. जहां आढ़तियों ने जमकर प्रदर्शन किया.

ये भी पढ़ें- सोनीपत में सीएम फ्लाइंग ने हैफेड गोदाम पर मारी रेड, डीएम सहित 3 के खिलाफ केस दर्ज

इस मामले में हैफेड के डीएम सुरेश वैद ने बताया कि आढ़ती उनसे मिले हैं. डीएम हैफेड सुरेश कुमार ने कहा कि अगर माल कम था तो गाड़ी अनलोड कर रिसीविंग नहीं दी जा सकती. अगर ऐसा हुआ है तो आढ़ती को इसकी शिकायत उन्हें करनी चाहिए थी. मामला अब उनके संज्ञान में आ गया है. जिसके बाद आढ़तियों को आश्वासन दिया गया है कि उन्होंने इस मामले की जांच शुरू कर दी है. जांच में जिस भी कर्मचारी की गलती पाई जाती है तो उसके विरुद्ध विभागीय कार्रवाई की जाएगी.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details