हरियाणा

haryana

Jind Suicide Case: हत्या के आरोपों से परेशान था परिवार, सुसाइड नोट में लिखा- 'हमें अपराधी मानने वाली पूरी गली का हो नाश'

By

Published : Dec 22, 2021, 7:21 PM IST

जींद में एक ही परिवार के तीन लोगों ने हत्‍या के आरोपों की वजह से आत्‍महत्‍या (jind family suicide) कर ली. पति-पत्‍नी और बेटे ने एक साथ कमरे में अलग-अलग फंदे से लटक कर जान दे दी.

jind suicide case
jind suicide case

जींद: हरियाणा के जींद जिले में एक ही परिवार के तीन लोगों ने मंगलवार रात फांसी लगाकर आत्‍महत्‍या (jind family suicide) कर ली. तीनों के शव फंदे पर लटके हुए थे. गांव के अन्य लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी. मरने वाले पति-पत्‍नी और बेटा है. इसी परिवार के एक अन्य सदस्‍य ने एक महीने पहले आत्‍महत्‍या कर ली थी. ये मामला जींद के गांव धनौरी का है. मंगलवार को देर शाम सुसाइड से पहले तीनों मां-बेटा और पिता फेसबुक पर लाइव आए थे. इस दौरान बेटे ने फेसबुक पर कहा था कि हम हत्यारे नहीं हैं.

सुसाइड नोट में लिखी ये बात

वहीं अब पुलिस को एक सुसाइड नोट भी मिला है. सुसाइड नोट में दंपति के बेटे सोनू ने लिखा कि मैं मेरे माता-पिता कातिल नहीं हैं और ना हमें पता नन्हू का मर्डर किसने किया है. हम नन्हू के घर वालों के डर से मर रहे हैं. घर वाले नन्हू की बहु मेवा, काला, मुनी, मुनी का लड़का, काला का लड़का, भीम के दोनों लड़के, अंकित के मारपीट की वीडियो घर पर कैमरे में रिकॉर्ड है. मेरी मौत की जिम्मेदार पूरी गली वाले हैं क्योंकि उन्होंने सच की गवाही नही दी.

सुसाइड नोट

नोट में आगे लिखा गया कि पूरी गली नन्हू के पक्ष में है. मुझे अपनी जिंदगी बहुत प्यारी थी, लेकिन गांव वालों का एक तरफा होने के कारण में जिंदगी खो रहा हूं. मैंने जो एसएचओ को बयान दिया वो सब सच है. मैं और मेरे माता पिता नन्हू के घर वालों के डर से मरे हैं. हमारा नन्हू की हत्या में कोई हाथ नहीं है. हम आत्महत्या कर रहे हैं. क्योंकि पूरा गांव हमें अपराधी मान रहा है. भगवान करें इस गली का नाश हो.

सुसाइड नोट

घर में फंदा लगाकर तीनों की आत्महत्या

बता दें कि, गांव धनौरी में मंगलवार रात ओमप्रकाश (48), उसकी पत्नी कमलेश (45) और उनके 22 साल के बेटे सोनू ने जान दे दी. तीनों के शव घर पर ही फंदे पर लटके मिले. करीब डेढ़ महीने पहले गांव धनौरी निवासी नन्‍हू का शव बोरी में बंद माइनर में मिला था, पुलिस को नन्हू की हत्या का शक ओमप्रकाश के परिवार पर लग रहा था और पुलिस इस मामले की जांच भी इसी एंगल से कर रही थी.

ये भी पढ़ें-हरियाणा: बेगुनाही साबित करने के लिए दे दी जान, घर के अंदर फंदे पर लटके मिले तीन शव

इससे ये परिवार काफी परेशान चल रहा था. मामले में नाम आता देख ओमप्रकाश के छोटे भाई बलराज ने भी करीब एक माह पहले खेत में जहरीला पदार्थ खाकर आत्महत्या कर ली थी. उसके बाद से ओमप्रकाश का परिवार मानसिक रूप से परेशान चल रहा था. बुधवार सुबह ओमप्रकाश, उसकी पत्नी कमलेश व बेटे सोनू का शव भी घर पर ही फांसी के फंदे पर लटका हुआ मिला. ओमप्रकाश के परिवार के सदस्यों द्वारा फंदा लगाने का पता उस समय लगा जब पड़ोसियों ने बुधवार को कोई भी सदस्य बाहर नहीं दिखाई दिया. जब पड़ोसियों ने घर पर आवाज लगाई तो कोई जवाब नहीं दिया. इसके बाद घर के अंदर जाकर देखा तो तीनों के शव फांसी पर लटके हुए थे. ग्रामीणों ने तुरंत ही इसकी सूचना गढ़ी थाना पुलिस को दी.

सुसाइड नोट

कौन है नन्हू

गांव धनौरी से 21 नवंबर की शाम को गायब हुए 40 वर्षीय मनी राम उर्फ नन्हू का शव जिला जींद के गांव हंसडहर में गंदे नाले में 29 नवंबर को कट्टे में बंद मिला था. नाले के पास खेतों में पशु चराने वाले लोगों ने बदबू और कट्टे को देखने के बाद ग्रामीणों को सूचना दी थी. वहीं मृतक के परिजनों ने घटना को आत्महत्या की बजाय हत्या करार दिया और इसके लिए पड़ोसी ओमप्रकाश के परिवार को जिम्मेदार ठहराया था.

ये भी पढ़ें-हिसार में 5 मौत मामला: मोक्ष पाने के लिए पूरे परिवार को उतार दिया मौत के घाट, खुद भी की आत्महत्या !

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details