हरियाणा

haryana

देवीलाल जयंती पर जींद में इनेलो की सम्मान दिवस रैली, मुलायम, फारुख अब्दुल्ला समेत 8 पार्टी के दिग्गजों को न्योता

By

Published : Sep 25, 2021, 1:00 AM IST

INLD Samman Diwas rally

हरियाणा की राजनीतिक राजधानी जींद में आज ताऊ देवीलाल की 108वीं जयंती (Devi Lal 108th birth anniversary) इनेलो सम्मान दिवस रैली (INLD Samman Diwas rally) के रूप में मनाएगी. इस दौरान तीसरे मोर्चे के गठन की नींव रखी जा सकती है.

जींद: इंडियन नेशनल लोकदल (Indian National Lok Dal) आज जींद में पूर्व उप प्रधानमंत्री चौधरी देवीलाल की 108वीं जयंती (Devi Lal 108th birth anniversary) मनाएगी. इस मौके पर सम्मान दिवस नाम से विशाल रैली (Samman Diwas rally Jind) का आयोजन किया गया है. इनेलो नेता अभय चौटाला (INLD leader Abhay Chautala) ने कहा है कि पार्टी को मजबूती देने के लिए भारी संख्या में लोग दूसरे राजनीतिक दलों को छोड़ कर पार्टी में शामिल होंगे. जानकारों का मानना है कि आज से तीसरे मोर्चे के गठन की शुरूआत हो सकती है.

वहीं अभय चौटाला ने कहा कि ये रैली ऐतिहासिक होगी. इनेलो के राष्ट्रीय अध्यक्ष चौधरी ओम प्रकाश चौटाला (Om Prakash Chautala) मुख्य वक्ता होंगे, जो लंबे समय बाद प्रदेश की जनता से रूबरू होंगे. शनिवार को आयोजित होने वाली सम्मान दिवस रैली में पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगोडा, पंजाब के पूर्व मुख्यमंत्री सरदार प्रकाश सिंह बादल, उत्तर प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री मुलायम सिंह यादव, जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री फारूख अब्दुल्ला, पूर्व मुख्यमंत्री चंद्रबाबू नायडू, टीएमसी नेता एवं पूर्व केंद्रीय मंत्री यशवंत सिन्हा, जनता दल के प्रधान महासचिव केसी त्यागी और राष्ट्रीय लोकदल के अध्यक्ष जयंत चौधरी समेत अनेक राष्ट्रीय स्तर के नेता मौजूद रहेंगे.

अभय चौटाला ने कहा कि सम्मान दिवस रैली के प्रति लोगों मे भारी जोश है. जींद रैली प्रदेश की राजनीति में नए आयाम स्थापित करेगी. रैली में भारी जनसैलाब उमड़ेगा और संख्या बल के मामले में अभी तक हुई सभी रैलियों के रिकार्ड टूटेंगे. उन्होंने कहा कि भाजपा गठबंधन सरकार से प्रदेश की जनता बेहद त्रस्त है.

ये भी पढ़ें- DeviLal Jayanti: जेजेपी करेगी ताऊ देवीलाल की सबसे ऊंची प्रतिमा का अनावरण

उन्होंने कहा कि सरकार की कुनीतियों के कारण आज आम जनता महंगाई, भ्रष्टाचार, बेरोजगारी, लचर कानून व्यवस्था और बढ़ती महंगाई से बेहद परेशान है. विपक्षी दल जनता की आवाज उठाने और प्रदेश सरकार के घोटालों और भ्रष्टाचार को विधानसभा में उठाने की जगह उनके साथ मिला हुआ है. प्रदेश की जनता में कांग्रेस की विश्वसनीयता बिल्कुल खत्म हो चुकी है. आज प्रदेश में इनेलो ही एकमात्र ऐसी पार्टी है जिसको प्रदेश की जनता आशा भरी नजरों से देख रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details