हरियाणा

haryana

2024 में हरियाणा में होगा बदलाव, इनेलो नेता अभय चौटाला का बड़ा दावा

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 31, 2023, 9:47 PM IST

INLD Mahila Aakrosh Conference in Jind: हरियाणा में आगामी चुनावों को लेकर तमाम राजनीतिक पार्टियां अपनी-अपनी कड़ी मजबूत करने में लगी हैं. ऐसे में जींद के उचाना में इनेलो ने प्रदेशस्तरीय महिला आक्रोश सम्मेलन का आयोजन किया. इस दौरान इनेलो नेता अभय चौटाला ने बड़ा दावा किया है.

INLD Mahila Aakrosh Conference in Jind
INLD Mahila Aakrosh Conference in Jind

जींद:हरियाणा के जिला जींद स्थित उचाना में इनेलो विधायक अभय सिंह चौटाला ने प्रदेश सरकार पर निशाना साधा. उन्होंने कहा कि आज मौजूदा सरकार से हर वर्ग दुखी है. प्रदेश में इनेलो की सरकार बनाने में महिलाओं का बहुत बड़ा योगदान रहेगा. 2024 में हरियाणा में परिवर्तन जरूर होगा. विधायक अभय सिंह चौटाला रविवार को उचाना की कपास मंडी में इनेलो द्वारा आयोजित प्रदेश स्तरीय महिला आक्रोश सम्मेलन को संबोधित कर रहे थे.

इस दौरान अभय चौटाला ने कहा कि महिलाएं सम्मेलन में पहुंची है. आज प्रदेश की महिलाएं मौजूदा गठबंधन सरकार से तंग आ चुकी हैं और परेशान हैं. इस दौरान अभय चौटाला ने कहा कि बुढ़ापा पेंशन को बढ़ाकर 7500 रुपए किया जाएगा. जिन बुजुर्गों की पेंशन को सरकार ने गलत तरीके से काटने का कार्य किया है, उनको ब्याज सहित पूरी पेंशन देंगे.

जींद के उचाना में इनेलो ने प्रदेशस्तरीय महिला आक्रोश सम्मेलन

इसके अलावा, अभय चौटाला ने कहा कि घर से कम से कम एक बेरोजगार व्यक्ति को रोजगार दिया जाएगा. किसी को रोजगार नहीं मिलेगा उन्हें 21 हजार रुपये तक बेरोजगारी भत्ता दिया जाएगा. रसोई के छोटे-मोटे खर्च चलाने के लिए प्रत्येक परिवार की एक महिला को 1100 रुपये मासिक देने का काम करेंगे.

इनेलो महिला प्रदेश प्रधान महासचिव सुनैना चौटाला ने कहा आज प्रदेश में कहीं भी जाकर यदि आप लोगों से सवाल पूछेंगे बुढ़ापा पेंशन किसने शुरू की, जच्चा-बच्चा स्कीम किसने शुरू की, दलित व पिछड़ा वर्ग के लोगों के लिए किसने चौपालें बनवाई, अनेकों प्रकार के टैक्स किसने हटवाए, आपके सामने एक ही नाम आएगा ताऊ देवीलाल का.

यदि आप पूछोंगे महिला आयोग की स्थापना किसने की या महिलाएं किसके शासन में सुरक्षित थी. रोजगार किसके शासन में सबसे ज्यादा मिला, किसान, पिछड़ा एवं व्यापारी किसके शासन में खुश थे तो नाम आएगा ओमप्रकाश चौटाला का. इनेलो वरिष्ठ महिला नेत्री कांता चौटाला ने कहा कि प्रदेश में किस नेता को सत्य व त्याग की मूर्ति माना जाता है तो नाम आएगा अभय सिंह चौटाला. दूसरे दलों में इस प्रकार के कोई नेता नहीं है.

ये भी पढ़ें:चरखी दादरी में ग्रामीणों का प्रदर्शन, खेल ग्राउंड की चारदीवारी निर्माण में घटिया सामग्री का आरोप

ये भी पढ़ें:सोनीपत में डंपर चालक ने व्यक्ति को कुचला, हादसे में व्यक्ति की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details