हरियाणा

haryana

जींद में सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग, सवार सभी जवान सुरक्षित

By

Published : Jan 2, 2022, 3:18 PM IST

जींद के जाजनवाला में भारतीय सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency landing of army helicopter in Jind) करवानी पड़ी. हेलीकॉप्टर में सवार सेना के सभी 4 जवान सुरक्षित हैं. साथ ही सेना की तकनीकी यूनिट को मौके पर बुला लिया गया है.

Emergency landing of army helicopter in Jind
जींद में सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

जींद: गांव जाजनवाला में रविवार सुबह आर्मी के हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आने के कारण हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग (Emergency landing of army helicopter in Jind) करानी पड़ गई. लैंडिंग के दौरान हेलीकॉप्टर में सेना के चार जवान मौजूद थे. सूचना मिलते ही सदर थाना नरवाना पुलिस मौके पर पहुंच गई. इसके अलावा सेना की टुकडी को मौके पर बुलाया गया है. वहीं हेलीकॉप्टर की खेतों में इमरजेंसी लैंडिंग होने से ग्रामीणों को जमावड़ा लग गया है.

दरअसल सेना का आईए 1123 हेलीकॉप्टर रविवार दोपहर को जाजनवाला से गुजर रहा था. उसी दौरान हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी आ गई. जिसके बाद हेलीकॉप्टर के पायलट ने जाजनवाला के एक खेत में उतार दिया. हालांकि इस दौरान हेलीकॉप्टर और हेलीकॉप्टर में सवार चारों जवानों को किसी प्रकार की कोई हानि नही हुई है.

जींद में सेना के हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग

ये भी पढ़ें-भिवानी डाडम हादसा: अभी भी फंसे हैं कई लोग, रात को भी जारी रहा बचाव कार्य

वहीं हेलीकॉप्टर के लैंडिंग की सूचना मिलते ही ग्रामीणों का जमावड़ा लग गया. जिसके बाद मौके पर पहुंची नरवाना पुलिस ने स्थिति को नियंत्रण में लिया. बता दें कि हेलीकॉप्टर में सेना के 4 जवान मौजूद थे. फिलहाल इस बात की जानकारी नहीं लग पाई है कि हेलीकॉप्टर कहां से कहां के लिए जा रहा था.

गौरतलब है कि ऐसा पहली बार नहीं है जब किसी हेलीकॉप्टर की इमरजेंसी लैंडिंग कराई गई है. पहले भी कई बार हेलीकॉप्टर में तकनीकी खराबी होने के चलते हेलीकॉप्टर की सुरक्षित इमरजेंसी लैंडिंग करवाई जा चुकी है. हालांकि जींंद में अपने आप में ये पहला मामला है. जिसके चलते भारी तादाद में ग्रामीण हेलीकॉप्टर को देखने के लिए उमड़ पड़े. जिसके चलते स्थानीय पुलिस ने भी मौके पर पहुंचकर अपना जिम्मा संभाल लिया.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

ABOUT THE AUTHOR

...view details