हरियाणा

haryana

वो फोन पर बोला मैं बैंक का अधिकारी हूं, उमेश ने ओटीपी बताया और निकल गए 96 हजार रुपये

By

Published : Jan 13, 2021, 1:25 PM IST

उमेश को उस शख्स ने खुद को एसबीआइ क्रेडिट कार्ड ब्रांच से अधिकारी बता कर फोन किया. उसने तीन बार ओटीपी मांगा और पीड़ित के खाते से 96 हजार रुपये निकाल लिए और पीड़ित को पता भी नहीं चला.

96 thousand rupees were withdraw from credit card of a person after coming under the influence of cyber thugs in district Jind
जींद में एक शख्स ऑनलाइन फ्रॉड का शिकार हो गया

जींद: जिला जींद में एक शख्स साइबर फ्रॉड का शिकार हो गया है. पीड़ित का आरोप है कि उसके पास एक शख्स ने बैंक अधिकारी बनकर क्रेडिट कार्ड की डिटेल ले ली और खाते से 96 हजार 877 रुपये निकाल लिए.

पीड़ित उमेश नारायण जींद के गांधी नगर में रहता है. उसने शहर थाना पुलिस को दी शिकायत में बताया कि उसका स्टेट बैंक ऑफ इंडिया से क्रेडिट कार्ड बनाया हुआ है. उसके पास 19 दिसंबर को एक शख्स ने खुद को एसबीआइ क्रेडिट कार्ड ब्रांच से अधिकारी बता कर फोन किया. फोन पर उस शख्स ने कहा कि उसका क्रेडिट कार्ड बंद हो गया है. जिसे चालू करने के लिए उसे खाते का डिटेल चाहिए.

मैसेज आया तब माज़रा समझ आया

पीड़ित ने बताया कि वो आरोपी के झांसे में आ गया. आरोपी ने उसके पास ओटीपी नंबर भेजा और उसे देने के लिए कहा. आरोपी ने उससे तीन बार ओटीपी पूछा, जिसके बाद उसके खाते से पहला ओटीपी बताने पर 41 हजार 500 रुपये, दूसरा ओटीपी बताने पर 41 हजार 500 और तीसरा ओटीपी बताने पर उसके खाते से 13877 रुपये 97 पैसे निकल गए.

ये पढ़ें-40 सेकेंड में 56 बार गाय ने महिला पर किया हमला, देखिए रोंगटे खड़े कर देने वाला वीडियो

बैंक ने किसी भी फोन कॉल से किया इंकार

कुछ देर बाद जब उमेश नारायण के पास रुपये कटने का मैसेज आया तब उसे सारा माज़रा समझ आया. पीड़ित ने उसी नंबर पर संपर्क किया तो वह बंद मिला. बाद में बैंक से संपर्क किया तो उन्होंने बताया कि उनका क्रेडिट कार्ड हाल फिलहाल में बंद ही नहीं हुआ और ना ही बैंक ने इसके लिए कोई कॉल किया है. पुलिस ने इस मामले में अज्ञात के शख्स के खिलाफ धोखाधड़ी का मामला दर्ज कर जांच शुरू कर दी है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details