हरियाणा

haryana

टिकरी बॉर्डर पर किसान आंदोलन में शामिल एक और किसान की मौत

By

Published : Jan 17, 2021, 2:16 PM IST

बहादुरगढ़ में किसान आंदोलन में शामिल एक और किसान की मौत हो गई. रात को किसान पहरे पर था. उसकी ड्यूटी सुबह 4 बजे तक थी. हालांकि किसान की मौत के कारणों का पता नहीं चल पाया है.

one more farmer death in bahadurgarh during protest
one more farmer death in bahadurgarh during protest

झज्जर: बहादुरगढ़ में लगातार किसानों का धरना जारी है. सरकार लगातार किसानों के साथ बैठक कर रही है लेकिन कोई समाधान नहीं निकल पा रहा. कृषि कानूनों को रद्द करवाने की मांग को लेकर चल रहे आंदोलन में आज फिर एक किसान की मौत हो गई. 35 वर्षीय बौहर सिंह पंजाब के मुक्तसर जिले के भिटीवाला के रहने वाला है. आपको बता दें कि छह दिनों में यह चौथी मौत है. अब तक टिकरी बॉर्डर पर 17 किसानों की मौत हो चुकी है.

रात में पहरे पर था किसान

बताया जा रहा है कि रात को किसान पहरे पर था. उसकी ड्यूटी सुबह 4 बजे तक थी. उसके साथी जोगेंद्र सिंह ने बताया कि करीब 1:30 बजे उसकी बोहर सिंह बात हुई थी. वो कह रहा था कि उसे हिचकी आ रही है.

सुबह जब वह पहरा देने के बाद सो रहा था तो उसे किसी ने नहीं जगाया. मगर देर तक नहीं उठा और कोई हलचल नहीं हुई तो साथ रह रहे किसान उसे जगाने पहुंचे लेकिन उसकी मौत हो चुकी थी. उसका एक बेटा भी है.

ये भी पढ़ें- अगर दीपेंद्र हुड्डा में दम है तो इस्तीफा दें और किसानों के साथ आएं- करण चौटाला

जिसके बाद पुलिस को सूचना दी गई और शव को पोस्टमार्टम के लिए सिविल अस्पताल भेजा गया. जांच अधिकारी ने बताया कि मृतक के परिवार को सूचना दे दी गई है. उनके यहां पहुंचने पर पोस्टमार्टम करवाया जाएगा. बता दें कि अब तक हुई मौत के सभी मामलों में पीड़ित परिवार सरकार से मुआवजा व सरकारी नौकरी की मांग कर रहे है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details