हरियाणा

haryana

हिसार में सीवर लाइन की खुदाई के दौरान मिट्टी में दबने से 1 मजदूर की मौत, 2 घायल

By

Published : Jul 7, 2023, 1:31 PM IST

Updated : Jul 7, 2023, 1:47 PM IST

हिसार की महावीर कॉलोनी में सीवर लाइन की खुदाई के दौरान बड़ा हादसा हो गया. खुदाई के दौरान मिट्टी में दबने से एक मजदूर की मौत हो गई, जबकि दो मजदूर घायल हो गए. घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है. (three laborers buried in soil in hisar)

three laborers buried in soil in hisar
हिसार में मिट्टी में दबने से 1 मजदूर की मौत

हिसार: हरियाणा के हिसार की महावीर कॉलोनी में सीवर लाइन की खुदाई के दौरान मिट्टी में दबने से एक मजदूर की मौत हो गई. इस हादसे में 2 अन्य मजदूर गंभीर रूप से घायल हैं, जिन्हें इलाज के लिए निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया है. मजदूरों का आरोप है कि बारिश होने के बावजूद भी रात भर से काम जारी था. अचानक मिट्टी खिसकने से 3 मजदूर मिट्टी में दब गए. हादसे के बाद मजदूर ठेकेदार पर लापरवाही के आरोप लग रहे हैं. पब्लिक हेल्थ डिपार्टमेंट के वर्कर्स ने मजदूरों के समर्थन में सिविल अस्पताल पहुंचकर विरोध किया.

ये भी पढ़ें:Road Accident In Hisar: अनियंत्रित कार पहले पेड़ से टकराई, फिर तालाब में गिरी, युवक की मौत

बता दें कि, हिसार की महावीर कॉलोनी में लोग करीब 20 साल से सीवर की समस्या से परेशान हैं. स्थानीय लोगों ने कड़ी मशक्कत के बाद बड़ी सीवरेज लाइन का काम शुरू करवाया था. समस्या के समाधान के लिए त्रिकोणा पार्क के पास 6 मजदूर रात 9:00 बजे से लगातार काम कर रहे थे. तीन मजदूर गड्ढे के बाहर थे, वहीं 3 मजदूर गड्ढे के अंदर थे.

इसी दौरान अचानक से पाइप लीक हो गई. पाइप की मरम्मत के लिए एक मजदूर अंदर की तरफ गया. सर्विस के दौरान मिट्टी खिसकी और मजदूर पर गिर गई. मजदूर रमेश को अन्य दोनों मजदूरों ने निकालने की कोशिश की, लेकिन वह और ज्यादा नीचे चला गया. स्थानीय लोगों का कहना है कि, बिना किसी नक्शे के ठेकेदार ने काम शुरू कर दिया है. बारिश होने के बावजूद भी काम करवाया गया. मौके पर किसी भी मजदूर के पास सेफ्टी उपकरण मौजूद नहीं थे.

ये भी पढ़ें:Hisar Crime News: कानून व्यवस्था में लापरवाही पर हिसार सिटी थाना SHO सस्पेंड, 2 DSP सहित 6 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, एडीजीपी श्रीकांत जाधव ने की कार्रवाई

महावीर कॉलोनी में गुरुवार रात से ही सीवर लाइन की खुदाई का काम चल रहा था. आज सुबह में मिट्टी में दबने से एक मजदूर की मौत हो गई. प्रशासन की मौजूदगी में जेसीबी की मदद से मोनू और बलजीत दोनों मजदूरों को बाहर निकाल लिया गया है, जिनकी हालत गंभीर बताई जा रही है. वहीं, करीब 2 घंटे तक मिट्टी में दबे रहने के कारण मजदूर रमेश की मौत हो गई. रमेश करनाल जिले का रहने वाला था. मोनू और बलजीत कैथल जिले के रहने वाले हैं. फिलहाल मामले में जांच जारी है. - बलवंत सिंह, आईओ, एचटीएम थाना

Last Updated :Jul 7, 2023, 1:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details