हरियाणा

haryana

कश्मीर में आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हुआ हरियाणा का एक और लाल

By

Published : Aug 9, 2021, 10:55 PM IST

हरियाणा के हिसार जिले के रहने वाले जवान सुरेंद्र कालीरामना शहीद (martyr soldier surendra kaliramana) हो गए हैं. 24 वर्षीय सुरेंद्र सेना में सिपाही के पद पर तैनात थे. उनका पार्थिव शरीर मंगलवार सुबह 11 बजे गांव पहुंचेगा.

soldier surendra from hisar martyr
soldier surendra from hisar martyr

हिसार: जम्मू-कश्मीर के उरी सेक्टर में हिसार जिले के गांव खरकड़ी निवासी 24 वर्षीय जवान सुरेंद्र कालीरामना आतंकवादियों (hisar soldier martyr) से लोहा लेते हुए रविवार को शहीद हो गए. शहीद जवान सुरेंद्र 15 जुलाई को 20 दिनों की छुट्टी पर अपने गांव आए थे. 5 अगस्त को वह घर से दिल्ली से ड्यूटी के लिए निकल गए थे. 7 अगस्त को जम्मू कश्मीर के उरी सेक्टर में सेना के सर्च ऑपरेशन अभियान के दौरान आतंकवादियों से लोहा लेते हुए सुरेंद्र वीरगति को प्राप्त हो गए.

सुरेंद्र के पिता बलबीर गांव में ही खेती करते हैं. जब सुरेंद्र छोटे थे तभी उनकी माता का निधन हो गया था. सुरेंद्र के शहीद होने की खबर परिवार और गांव में पहुंचीं तो पूरे गांव में शोक छा गया. जवान सुरेंद्र की आठ महीने पहले ही शादी जींद के खटखड़ गांव में हुई थी. आतंकवादियों से लोहा लेते हुए शहीद हुए खरकड़ी के जवान सुरेंद्र कालीरामना का पार्थिव शरीर मंगलवार सुबह 11 बजे गांव पहुंचेगा. आर्मी व पुलिस के जवानों द्वारा शहीद सुरेंद्र कालीरामना को आखिरी सलामी दी जाएगी.

ये भी पढ़ें- हरियाणा का लाल विपिन यादव लेह में शहीद, पैतृक गांव में होगा अंतिम संस्कार

ABOUT THE AUTHOR

...view details