हरियाणा

haryana

कोरोना ने बढ़ाई टेंशन! हिसार सिविल अस्पताल में कोरोना मरीजों और खांसी, जुकाम के लिए अलग वार्ड

By

Published : Apr 4, 2023, 4:55 PM IST

हरियाणा में कोरोना के मामलों में बढ़ोतरी होने के साथ ही स्वास्थ्य विभाग की चिंताएं बढ़ने लगी हैं. वहीं, एहतियात के तौर पर हिसार सिविल अस्पताल में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. साथ ही साथ अस्पताल में कोरोना मरीजों और खांसी, जुकाम के लिए अलग वार्ड तैयार किया गया है. (Corona Cases in Hisar)

Separate ward for corona patients in Hisar Civil Hospital
हिसार सिविल अस्पताल में कोरोना मरीजों के लिए अलग वार्ड

हिसार: देश के अन्य राज्यों के साथ-साथ हरियाणा में भी कोरोना के मामले बढ़ने लगे हैं. वहीं, हिसार में कोरोना के बढ़ते मामलों से लोगों की टेंशन बढ़ने लगी है. जिले में कोरोना संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ती जा रही है. हिसार में कोरोना एक्टिव मरीजों की संख्या 5 हो गई है. हिसार सिविल अस्पताल में भी मास्क अनिवार्य कर दिया गया है. अस्पताल में नॉर्मल खांसी, जुकाम और कोरोना के लिए अलग वार्ड बनाया गया है.

हरियाणा के स्वास्थ्य मंत्री अनिल विज ने रविवार को अधिकारियों की मीटिंग बुलाकर फैसला लिया था कि सार्वजनिक स्थानों पर मास्क लगाना अनिवार्य होगा. हरियाणा में रविवार को 24 घंटों में 203 संक्रमित मिले हैं. वहीं, शनिवार को 128 मामले दर्ज किए गए. हिसार सिविल अस्पताल के डिप्टी सिविल सर्जन डॉ. सुभाष खतरेजा ने बताया कि कोरोना संक्रमित मरीजों के संपर्क में आए लोगों की जांच की जा रही है. सिविल अस्पताल में रेगुलर टेस्टिंग जा रही है. आरटी पीसीआर टेस्ट और रैपिड सैंपलिंग दोनों तरीके से मरीजों के सैंपल इकट्ठे किए जा रहे हैं. विदेश से आए लोगों को डिटेक्ट कर उनके भी सैंपल लिए जा रहे हैं.

हिसार में कोरोना का मामले: सोमवार को हरियाणा स्वास्थ्य विभाग की ओर से जारी हेल्थ बुलेटिन के अनुसार पिछले 24 घंटे में हिसार जिले में कोरोना के एक भी नए मामले नहीं आए हैं. जिले में कोरोना एक्टिव केस अभी 5 हैं. हिसार जिले में अब तक 63,889 लोग कोरोना संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 62,712 लोग कोरोना संक्रमण से ठीक हो चुके हैं. हिसार जिले में रिकवरी रेट 98.14 फीसदी है, जबकि कोरोना संक्रमण से जिले में अबतक 1,182 लोगों की मौत हो चुकी है.

सार्वजनिक स्थानों पर मास्क अनिवार्य: हरियाणा में सार्वजनिक जगहों जैसे की सामाजिक समारोह, माॅल, भीड़भाड़ वाले स्थान, बाजार, अस्पताल आदि में मास्क लगाना अनिवार्य कर दिया गया है. वहीं, हिसार में सीएमओ हॉटस्पॉट वाली जगहों पर प्लानिंग बनाकर सख्ती करेंगे. हिसार सिविल अस्पताल में दो जगह लगातार कोरोना टेस्टिंग की जा रही है. सोमवार को 56 लोगों के सैंपल कलेक्ट किए गए. कोरोना को लेकर सिविल अस्पताल में वेंटिलेटर और ऑक्सीजन पर्याप्त सुविधा के निर्देश दिए गए हैं.

ये भी पढ़ें:हरियाणा कोरोना अपडेट: गुरुग्राम और फरीदाबाद के बाद पंचकूला में बढ़े मरीज, 13 जिलों से 152 नए केस मिले

ABOUT THE AUTHOR

...view details