हरियाणा

haryana

3 हजार करोड़ घोटाले के आरोपी फ्यूचर मेकर कंपनी के सीएमडी का जेल से बात करने का कथित वीडियो वायरल

By

Published : Sep 14, 2021, 7:44 PM IST

Updated : Sep 14, 2021, 8:11 PM IST

reality-of-video-of-the-future-maker-company-owner

कुछ दिनों से एक वीडियो वायरल हो रहा है, बताया जा रहा है कि फ्यूचर मेकर कंपनी (Future Maker Company) के मालिक ने जेल से इस वीडियो के जरिए संदेश जारी किया है, लेकिन सवाल ये है कि वो जेल में रहते हुए बाहर संदेश कैसे भेज सकता है.

हिसार:जिला हिसार (Hisar) मेंसोशल मीडिया पर एक वीडियो जमकर वायरल हो रहा है. बताया जा रहा है कि ये वीडियो फ्यूचर मेकर के सीएमडी राधेश्याम (Future Maker CMD Radhe shyam) का है, जो कि 15 लाख लोगों के निवेश का करीब 3 हजार करोड़ गबन करने का आरोपी है. करीब 1 मिनट 8 सेकंड के वायरल वीडियो को सीएमडी का जेल से फोन पर निवेशकों के लिए संदेश कहा जा रहा है, राधेश्याम करीब 3000 करोड़ रुपये के फ्यूचर मेकर के घोटाले में हिसार की सेंट्रल जेल 2 में बंद है. हालांकि जेल प्रशासन मना कर रहा है कि यह वीडियो उनकी जेल का नहीं है.

वीडियो में दो लोग दिख रहे हैं जो बोल रहे हैं कि हम सीएमडी सर के पास है और आप से उनकी बात करवाते हैं. उसके बाद दूसरी तरफ से आवाज आती है कि मैं पूरे विश्वास के साथ बोल रहा हूं. मैंने फ्यूचर मेकर के साथ जो वादा किया है वह वादा निभाउंगा. फ्यूचर मेकर पहले भी नंबर वन कंपनी थी और आगे भी रहेगी, मैने पानी हाथ में लेकर शपथ ली थी कि फ्यूचर मेकर को मेरे और आपके बच्चे भी मिलकर चलाएंगे. आप लोग दुआ कीजिए यह मामला जल्दी से हल हो जाए. मैं जैसे ही बाहर आऊंगा कंपनी को पहले से भी ज्यादा ग्रोथ पर लेकर जाएंगे.

फ्यूचर मेकर कंपनी के संदेश के तौर पर वायरल हो रही वीडियो, आप भी देखें

ये पढ़ें-धोखाधड़ी का मामला: ईडी ने पंचकूला विशेष अदालत से संपत्ति अटैच करने की मांगी अनुमति

अब ये वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रही है, हालांकि अभी तक इस वीडियो की पुष्टि नहीं हुई है कि यह दूसरी तरफ फोन पर किसकी आवाज है. गौरतलब है कि फ्यूचर मेकर कंपनी में देशभर से करीब 15 लाख लोगों ने निवेश किया था. इन निवेशकों से एक कंपनी ने करीब 12 सौ करोड़ से भी ज्यादा रुपए कमाए थे. बाद में साल 2018 में तेलंगाना में कई लोगों ने शिकायत दी.

तेलंगाना पुलिस ने हिसार मुख्यालय कार्यालय पर रेड कर जांच की तो सामने आया कि कई लोग ठगे जा चुके थे. पुलिस ने कंपनी के सीएमडी राधेश्याम और एमडी बंसीलाल के खिलाफ मामला दर्ज किया था.

घोटाले के आरोप में फ्यूचर मेकर कंपनी के मालिक और अधिकारियों को गिरफ्तार कर जेल ले जाती पुलिस (FILE PHOTO)

ये पढ़ें-पानीपत: घोटाले के आरोप लगने के बाद जेबीएम कंपनी आई मीडिया के सामने

वहीं हरियाण के जिला फतेहाबाद में रहने वाले सतबीर नाम के शख्स ने कंपनी पर एफआईआर दर्ज करवाई. सतबीर का दावा है कि उसने नेटवर्क के जरिये लोगों के 4000 करोड़ रुपये फ्यूचर मेकर में जमा करवाये. मेरे खुद के 28 करोड़ रुपये जब मैं वापस लेने गया तो मुझे जान से मारने की धमकी दी. इन्हीं सब घोटालों की शिकायत के चलते कंपनी के सीएमडी राधेश्याम हिसार जेल में बंद है.

ये भी पढ़ें-हरियाणा: 7 साल की बच्ची को दरिंदगी का शिकार बनाना चाहता था 28 वर्षीय पड़ोसी, ऐसे पकड़ा गया

Last Updated :Sep 14, 2021, 8:11 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details