हरियाणा

haryana

Hisar Crime News: कानून व्यवस्था में लापरवाही पर हिसार सिटी थाना SHO सस्पेंड, 2 DSP सहित 6 पुलिसकर्मी लाइन हाजिर, एडीजीपी श्रीकांत जाधव ने की कार्रवाई

By

Published : Jul 1, 2023, 3:40 PM IST

Updated : Jul 1, 2023, 5:51 PM IST

Hisar Crime News: हिसार रेंज के एडीजीपी श्रीकांत जाधव ने कानून व्यवस्था में लापरवाही बरतने वाले पुलिसकर्मियों पर कड़ी कार्रवाई की है. एडीजीपी ने सिटी थाना एसएचओ को सस्पेंड कर दिया है और 6 पुलिसकर्मियों को कारण बताओ नोटिस जारी किया है.

SHO Suspended in Hisar
SHO Suspended in Hisar

हिसार: एडीजीपी श्रीकांत जाधव जिले की कानून व्यवस्था की समीक्षा के बाद लापरवाह पुलिसकर्मियों पर सख्त हो गये हैं. 28 की रात खुद चेकिंग पर निकले एडीजीपी ने खुले में शराब का सेवन न रोक पाने पर हिसार सिटी थाना एसएचओ को सस्पेंड कर दिया. इसके इलावा 2 डीएसपी सहित 6 पुलिसकर्मियों को कारण बताओ नोटिस किया जारी किया है.

ये भी पढ़ें-हिसार के नये एडीजीपी की चेतावनी, 'कार में बार-थानों में भ्रष्टाचार' बर्दाश्त नहीं, देर रात कार्रवाई में 44 शराबी गिरफ्तार

डीजीपी ने हिसार मंडल का कार्यभार संभालते ही मंडल के पर्यवेक्षण अधिकारियों और थाना प्रभारियों को निर्देश दिए थे कि अपने क्षेत्र में खुले में और गाड़ियों में शराब पीने, अनैतिक और गैरकानूनी गतिविधियों पर सक्रियता के साथ अंकुश लगाएं. एडीजीपी ने खुद सड़कों पर उतरकर अनैतिक कार्य करने वालों पर छापेमारी की करवाई. एडीजीपी की चेतावनी के बाद भी खुलेआम शराब पीने वालों की समस्या पर काबू नहीं पाया जा सका.

इसी को देखते हुए एडीजीपी ने हिसार के सिटी थाना एसएचओ कप्तान सिंह को निलंबित करते हुए विभागीय जांच के आदेश दिए हैं. प्रभारी थाना सिविल लाइन उप निरीक्षक विनोद कुमार, सिक्योरिटी इंचार्ज एएसआई युद्धवीर सिंह, सुरक्षा एजेंट ईएसआई बलवंत सिंह, ईएचसी सतबीर सिंह, सुरक्षा एजेंट थाना सिविल लाइन हिसार को लाइन हाजिर करके विभागीय जांच के आदेश जारी किए हैं.

ये भी पढ़ें-हिसार में हफ्ता ना देने पर शराब ठेकेदार पर हमला, बोतलें लेकर फरार हुए बदमाश

एडीजीपी खुद 28 जून को शहर की कानून व्यवस्था चेक करने सड़कों पर निकले थे. थाना शहर हिसार के क्षेत्र से करीब 66 व्यक्तियों को सरेआम शराब पीते हुए पकड़ा था. थाना सिविल लाइन के क्षेत्र से 25 व्यक्ति, थाना अर्बन एस्टेट हिसार से 9 व्यक्ति और थाना आजाद नगर से 7 व्यक्तियों को सार्वजनिक स्थानों पर शराब पीते हुए काबू किया गया था. हिसार मंडल के एडीजीपी श्रीकांत जाधव ने कहा कि जिस भी थाना क्षेत्र में खुले में शराब व अनैतिक गतिविधियां चलती पाई जाएंगी वहां के थाना प्रभारी, बीट इंचार्ज, सुरक्षा एजेंट सहित पर्यवेक्षण अधिकारियों के खिलाफ सख्त एक्शन लिया जाएगा.

ये भी पढ़ें-खौफनाक वीडियो: दूसरे के साथ लिव-इन में रहने लगी पत्नी, बौखलाये पति ने बीच सड़क गंडासी से काटकर की हत्या

Last Updated :Jul 1, 2023, 5:51 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details