हरियाणा

haryana

Haryana Weather Update: आज से हरियाणा में चलेंगी धूल भरी आंधी, 2 जून से बारिश की संभावना

By

Published : Jun 1, 2021, 12:30 AM IST

हरियाणा में 1 और 2 जून को बारिश की संभावना है. चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार (Chaudhary Charan Singh Haryana Agricultural University Hisar) के मौसम वैज्ञानिक ने हरियाणा में बारिश (Rain in Haryana) की संभावना जताई है.

Haryana Weather Update
Haryana Weather Update

हिसार: हरियाणा में सोमवार रात से मौसम फिर बदलने वाला है. चौधरी चरण सिंह हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार (Chaudhary Charan Singh Haryana Agricultural University Hisar) के मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एमएल खीचड़ ने बारिश और धूल भरी तेज हवाओं के चलने का अलर्ट जारी किया है.

मौसम वैज्ञानिक डॉक्टर एमएल खीचड़ ने बताया का पाश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से पंजाब के पास बने एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन के कारण बारिश हो सकती है. वातावरण में नमी की अधिकता होने के कारण हरियाणा राज्य के उत्तर व पाश्चिमी जिलों में 31 मई देर रात्रि से 1 जून को धूल भरी तेज हवाएं चल सकती है.

इसके अलावा हरियाणा में कहीं-कहीं हल्की बारिश होने की संभावना है. इस पश्चिमी विक्षोभ का प्रभाव राज्य के ज्यादातर क्षेत्रों में 2 जून तक बने रहने की संभावना है. गौरतलब है कि ये पश्चिम विक्षोभ तीन-चार दिन पहले पाकिस्तान की तरफ से सक्रिय होकर चला था.

ये भी पढ़ें- चंडीगढ़ में हुई झमाझम बारिश, लोगों को मिली गर्मी से राहत

जिसकी संभावना थी कि राजस्थान के पास साइक्लोनिक सरकुलेशन बनेगा और उसके बाद के प्रभाव से हरियाणा में मौसम बदलेगा. हालांकि अभी सरकुलेशन पंजाब के पास बना है. जिससे अगले 2 से 3 दिन तक हरियाणा में बारिश होने की संभावना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details