हरियाणा

haryana

हरियाणा में आज रात से कई जिलों में बारिश की संभावना, तीन मार्च तक मौसम रहेगा परिवर्तनशील

By

Published : Mar 2, 2022, 10:31 AM IST

Updated : Mar 2, 2022, 11:26 AM IST

पश्चिमी विक्षोभ के असर के चलते हरियाणा में मौसम लगातार परिवर्तनशील बना हुआ (Haryana Weather Update) है. मौसम विभाग की मानें तो अगले 3 दिनों तक मौसम खराब रहने वाला है. दो और तीन मार्च को प्रदेश के कई जिलों में बारिश, तेज़ हवा और ओलावृष्टि संभावना बनी रहेगी.

Haryana Weather Update
हरियाणा में आज रात से कई जिलों में बारिश हो सकती है.

हिसार:प्रदेश में पश्चिमी विक्षोभ के प्रभाव से अब एक बार फिर से मौसम का मिजाज बदलने वाला (Weather In Haryana) है. पश्चिमी विक्षोभ के आंशिक प्रभाव से राजस्थान के ऊपर एक साइक्लोनिक सरकुलेशन बनने की संभावना है. जिससे प्रदेश के कई जिलों में 2 मार्च की रात और 3 मार्च को हल्की बारिश हो सकती है. इस समय बारिश किसानों के लिए बेहद हानिकारक है. क्योंकि सरसों की फसल लगभग पक कर तैयार हो चुकी है. वहीं गेहूं की फसल पर बालियां आने को है.

प्रदेश में बुधवार को सबसे कम तापमान महेंद्रगढ़ में 6.7 डिग्री सेल्सियस (Temperature In Haryana) रहा. वहीं सबसे अधिकतम तापमान फरीदाबाद में 27.3 डिग्री सेल्सियस रहा. हिसार का न्यूनतम तापमान 8.6 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से 3.4 डिग्री कम है. वही हिसार का अधिकतम तापमान 25.5 डिग्री सेल्सियस रहा जो कि सामान्य से 1 डिग्री कम रहा.

प्रदेश में तापमान के आंकड़े


ये भी पढ़ें-हरियाणा में फल सब्जियों के दाम जारी, जानें आज क्या है मंडी में भाव

हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय के मौसम वैज्ञानिक डॉ एम एल खीचड़ के अनुसार हरियाणा राज्य में 5 मार्च तक मौसम आमतौर पर परिवर्तनशील रहने की संभावना है. इस दौरान एक और पश्चिमीविक्षोभ के आंशिक प्रभाव से राजस्थान के ऊपर बनने वाले एक साइक्लोनिक सर्कुलेशन से हरियाणा के उत्तर पश्चिम व दक्षिण क्षेत्रों में 2 मार्च की रात और 3 मार्च को हवाओं और गरज चमक के साथ कहीं-कहीं छिटपुट बूंदाबांदी या हल्की बारिश होने की संभावना है. इसके बाद मौसम खुश्क व दिन के तापमान में हल्की बढ़ोतरी परन्तु रात के तापमान सामान्य के आसपास बने रहने की संभावना है.

हरियाणा की विश्वसनीय खबरों को पढ़ने के लिए गूगल प्ले स्टोर से डाउनलोड करें Etv Bharat APP

Last Updated : Mar 2, 2022, 11:26 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details