हरियाणा

haryana

बड़ा हादसा: सीवर की सफाई करने उतरे 4 कर्मचारियों की दम घुटने से मौत

By

Published : Apr 19, 2022, 7:54 PM IST

Updated : Apr 20, 2022, 1:47 PM IST

हरियाणा के हिसार जिले में सीवरेज ट्रीटमेंट टैंक में मेंटेनेंस के लिए उतरे 4 मजदूरों की मौत (hisar sewer workers death) होने का मामला सामने आया है. सीवरेज वेस्ट से बनी जहरीली गैस को चारों की मौत की वजह बताया जा रहा है.

hisar sewer workers death
hisar sewer workers death

हिसार:हिसार के उकलाना में मंगलवार शाम को एक दर्दनाक हादसे में चार लोगों की मौत (hisar sewer workers death) हो गई. सीवरेज ट्रीटमेंट टैंक में मेंटेनेंस के लिए उतरे 4 मजदूरों की मौत हुई है. करीब 50 फीट गहरे टैंक में नीचे चार लोग उतरे थे. सीवरेज वेस्ट से बनी जहरीली गैस को चारों की मौत की वजह बताया जा रहा है.

ये सीवरेज ट्रीटमेंट प्लांट उकलाना के बुड्ढा खेड़ा गांव में स्थित है. हादसे की सूचना मिलने पर पुलिस मौके पर पहुंची. मृतकों की पहचान 28 साल के सुरेंद्र, 25 साल के महेंद्र, 27 वर्षीय राहुल और 25 वर्षीय राजेश के रूप में हुई है. चार सफाई कर्मियों की मौत के इस मामले की मजिस्ट्रेट जांच होगी. जिलाधीश डॉ. प्रियंका सोनी ने एसडीएम की अध्यक्षता में कमेटी गठित कर दी है. वहीं एनडीआरएफ की टीम मौके पर पहुंची.

ये भी पढ़ें-फरीदाबाद में सीवर की सफाई करते हुए दो सफाई कर्मियों की दम घुटने से मौत

एनडीआरएफ ने रेस्क्यू ऑपरेशन के दौरान चारों शवों को टैंक से बाहर निकाला. वहीं ग्रामीणों ने शव को ले जा रही एम्बुलेंस को रोक दिया. परिजन व ग्रामीण प्रशासन के खिलाफ नारेबाजी करते रहे. पुलिस ने लोगों की समझाने के प्रयास किए, लेकिन ग्रामीण मंत्री अनूप धानक के आने का इंतजार करते रहे. बताया जा रहा है कि देर रात 11 बजे के बाद मंत्री उकलाना पहुंचेंगे, इसके बाद ही ग्रामीणों से बात करेंगे. बहरहाल फिलहाल मौके पर तहसीलदार, डीएसपी व एडीसी मौजूद हैं. वहीं मजदूर संगठनों ने मुआवजे व जिम्मेदार अधिकारियों पर हत्या का मुकदमा दर्ज करने की मांग की है.

Last Updated : Apr 20, 2022, 1:47 PM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details