हरियाणा

haryana

गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी के कुलपति ने रद्द की ओडिटोरियम की बुकिंग, ओम प्रकाश धनखड़ का होना है कार्यक्रम

By

Published : Jul 9, 2021, 9:21 PM IST

10 जुलाई को गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी (Guru Jambheshwar University Hisar) में बीजेपी का राज्यस्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम होना है. इसी को लेकर हिसार में किसानों ने प्रदर्शन (Farmer Protest Hisar) किया.

Farmer Protest OP Dhankhar
Farmer Protest OP Dhankhar

हिसार: 10 जुलाई को गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी (Guru Jambheshwar University Hisar) में बीजेपी का राज्यस्तरीय प्रशिक्षण कार्यक्रम होना है. इस कार्यक्रम में बीजेपी प्रदेश अध्यक्ष ओम प्रकाश धनखड़ हिस्सा लेंगे. जैसे ही किसानों के बीजेपी के इस कार्यक्रम की भनक लगी तो वो यूनिवर्सिटी के बाहर विरोध करने पहुंच गए. किसानों ने यूनिवर्सिटी के बाहर बीजेपी के इस कार्यक्रम को लेकर विरोध (Farmer Protest OP Dhankhar) किया.

किसानों के बढ़ते रोष को देखते हुए यूनिवर्सिटी के कुलपति ने बीजेपी के कार्यक्रम को लेकर ऑडिटोरियम की बुकिंग को रद्द कर दिया. इसका एक पत्र कुलपति ने किसानों को भी सौंपा. किसान नेता विकास सीसर ने बताया कि एक तरफ सरकार स्कूल और कॉलेज बंद करके बैठी है. दूसरी तरफ शैक्षणिक संस्थानों का राजनीति कार्यक्रम के लिए प्रयोग कर रही है.

ये भी पढ़ें- हिसार: कमिश्नर के साथ हुई किसानों की बैठक रही बेनतीजा, दर्ज मुकदमे वापस नहीं हुए तो दी ये चेतावनी

किसानों ने कहा कि हमें हिसार प्रशासन का भरोसा नहीं है, इसलिए कल भी हम यहां नजर रखेंगे कि कार्यक्रम ना हो पाए. किसी भी सूरत में यहां कार्यक्रम नहीं होने दिया जाएगा. 8 जुलाई को भी ओमप्रकाश धनखड़ का हिसार में कार्यक्रम था. किसानों के विरोध के देखते हुए वो हाइवे पर ही काफिले के से साथ वापस चले गए थे. इस बार भी किसान बीजेपी कार्यक्रम के विरोध के लिए अड़े हैं.

ABOUT THE AUTHOR

...view details