हरियाणा

haryana

हिसार में प्रदर्शन के दौरान एक किसान की हुई मौत, टिकैत भी प्रदर्शन में मौजूद

By

Published : May 24, 2021, 4:05 PM IST

हिसार में 16 मई को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कार्यक्रम के दौरान किसानों पर हुए लाठीचार्ज के विरोध में आज हिसार में प्रदर्शन किया जा रहा है. वहीं इस प्रदर्शन के दौरान एक किसान की हार्ट फेल होने से मौत हो गई.

hisar farmer death
hisar farmer death

हिसार: किसानों के प्रदर्शन के दौरान सोमवार को एक किसान की हार्ट फेल होने से मौत हो गई. मृतक की पहचान हिसार के उगालन गांव के 70 वर्षीय अजायब सिंह के रूप में हुई है. किसानों ने मृतक के शव को सम्मान के साथ तिरंगे में लपेटकर भारतीय किसान यूनियन के झंडे के साथ अंतिम दर्शनों के लिए गांव उगालन में ले जाया गया है.

बताया जा रहा कि अजायब सिंह शुरू से ही किसान आंदोलन में सक्रिय थे और आज हिसार में किसानों के प्रदर्शन में भाग लेने आये थे. इसी दौरान अचानक उनके सीने में दर्द हुआ और उनकी मौत हो गई.

ये भी पढ़ें-हिसार: राकेश टिकैत की मौजूदगी में किसानों का प्रदर्शन शुरू, भारी संख्या में RAF और पुलिस के जवान तैनात

बता दें कि, आज हिसार में हजारों किसान प्रशासन और सरकार के खिलाफ प्रदर्शन कर रहे हैं. ये प्रदर्शन 16 मई को मुख्यमंत्री मनोहर लाल के कार्यक्रम के दौरान विरोध कर रहे किसानों पर लाठीचार्ज के विरोध में किया जा रहा है. भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत और किसान नेता गुरनाम सिंह चढूनी भी किसानों के बीच मौजूद हैं.

ये भी पढे़ं-16 मई को हिसार में किसानों ने DSP के साथ की थी धक्का-मुक्की, सामने आया वीडियो

ABOUT THE AUTHOR

...view details