हरियाणा

haryana

हिसार में रोजगार मेले का आयोजन, 500 से ज्यादा युवाओं ने लिया हिस्सा

By

Published : Dec 27, 2019, 11:29 PM IST

हिसार में सेंटम वर्क स्किल इंडिया द्वारा रोजगार मेले का आयोजन किया गया. जिसमें जिले के 527 प्रतिभागियों ने हिस्सा लिया. वहीं रोजगार मेले में स्थानीय कंपनियों समेंत कई बड़ी कंपनियों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया.

employment fair organized in hisar
सिरसा में रोजगार मेले का किया गया आयोजन

हिसार:सेंटम वर्क स्किल इंडिया द्वारा हिसार रोड पर बीज भंडार के नजदीक स्थित प्रधानमंत्री कौशल केंद्र में रोजगार मेले का आयोजन किया गया. इस मेले में स्थानीय सहित बड़े शहर से अनेक कंपनियों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया. रोजगार मेले में सहायक शिक्षा अधिकारी शशी सचदेवा ने बतौर मुख्य अतिथि के रूप में शिरकत की.

रोजगार पाने योग्य बनाने के लिए युवाओं को दिया गया है ट्रेनिंग
इस संबंध में बताते हुए आयोनकर्ता कौशल सोनी ने बताया कि हमने प्रधानमंत्री कौशल केंद्र में रोजगार पाने योग्य बनाने के लिए इन सभी युवाओं को ट्रेनिंग दिए हैं. उन्होंने बताया कि यह रोजगार मेला भी उसी ट्रेनिंग का पार्ट है. उन्होंने बताया कि प्रधानमंत्री कौशल विकास केंद्र में लोगों को रोजगार पाने योग्य बनाया जाता है.

सिरसा में रोजगार मेले का किया गया आयोजन

इसे भी पढ़ें: करनाल में आलू एक्सपो का आयोजन, किसानों को सिखाया गया उन्नत पैदावार का तरीका

लोकल और शहर के करीब 20 कंपनीयों ने लिया है हिस्सा
कौशल सोनी ने बताया कि इस रोजगार मेले में स्थानीय और बड़े शहर के करीब 20 कंपनीयों ने हिस्सा लिया है. जिसमें एसबीआई क्रेडिट कार्ड, एमेजॉन, माइंतरा, फ्लिपकार्ट, मेडीसिटी अस्पताल सिरसा, मैक्स अस्पताल मोहाली, एचएम ग्रूप हरियाणा, केयर अस्पताल हरियाणा आदी कंपनियों ने हिस्सा लिया है. उन्होंने कहा कि हमारा प्रयास है कि हमारे जिले के अधिक से अधिक बच्चों को रोजगार मिले. उन्होंने बताया कि रोजगार मेले में कुल 527 बच्चों ने साक्षात्कार दिया. जिसमें 389 बच्चों का नाम चयनित सूची में दर्ज किया गया और जिसमें से 172 बच्चों का चयन किया गया.

Intro:एंकर - सेंटम वर्क स्किल इंडिया द्वारा हिसार रोड पर बीज भंडार के नजदीक स्थित प्रधानमंत्री कौशल केंद्र में रोजगार मेले का आयोजन किया गया, जिसमें स्थानीय सहित बड़े शहर से अनेक कंपनियों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। सहायक शिक्षा अधिकारी शशी सचदेवा ने बतौर मुख्यातिथि शिरकत की।

Body:वीओ -01 रोजगार मेले में जानकारी देते हुए कौशल सोनी ने बताया कि रोजगार मेले में 527 बच्चों ने साक्षात्कार दिया, जिसमें 389 बच्चों का नाम चयनित सूची मेंं दर्ज किया गया और 172 बच्चों को चयनित किया गया। उन्होंने बताया कि अनेक कपंनियों एसबीआई क्रेडिट कार्ड, एमेजॉन, माइंतरा, फ्लिपकार्ट, मेडीसिटी अस्पताल सिरसा, मैक्स अस्पताल मोहाली, एचएम ग्रूप हरियाणा, केयर अस्पताल हरियाणा,सहित अनेक कंपनियों के प्रतिनिधियों ने भाग लिया।

बाइट -कौशल सोनी , आयोजन कर्ता।
Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details