हरियाणा

haryana

हिसार: डेयरी पर सीएम फ्लाइंग टीम की छापेमारी, जांच के लिए भेजे सैंपल

By

Published : Nov 12, 2020, 12:35 PM IST

हिसार के सब्जी मंडी में सीएम फ्लाइंग की टीम ने एक डेयरी पर छापेमारी की. इस दौरान टीम के इंस्पेक्टर ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि डेयरी में भारी मात्रा में मिठाई रखी हुई है, जिसे बनाने में कई अनियमितताए बरती गई है.

CM Flying team raids in dairy shop in hisar
CM Flying team raids in dairy shop in hisar

हिसार: त्योहारों का सीजन शुरू हो चुका है. इन दिनों मिठाइयों और दूध से बनी चीजों की बिक्री तेज हो जाती है. इन्हीं चीजों का फायदा उठाकर कुछ लोग नकली मिठाई और अन्य चीजे बेचते हैं, जिसको लेकर सीएम फ्लाइंग की टीम सतर्क हो गई है और लगातार छापेमारी कर रही है.

इस बीच हिसार के सब्जी मंडी चौक में सीएम फ्लाइंग की टीम ने एक डेयरी पर छापा मारा. फ्लाइंग टीम ने दूध व मिठाई कि इस दुकान पर मिठाइयों की गुणवत्ता की जांच के लिए ये छापामार कार्रवाई की. सीएम फ्लाइंग की टीम के साथ आए जिला खाद्य सुरक्षा अधिकारी डॉ. अरविंद जीत सिंह ने दुकान से मिठाई के कई सैंपल लिए और उन्हें सील करके जांच के लिए लैब में भेज दिया.

डेयरी पर सीएम फ्लाइंग टीम की छापेमारी, देखें वीडियो

बता दें कि इस दुकान में बड़ी मात्रा में गुलाब जामुन, रसगुल्ले सहित अन्य मिठाइयां तैयार मिली. तैयार मिठाइयों को दीपावली के त्योहार के अनुसार तैयार किया गया था. मौके पर तैयार मिले मिठाई की गुणवत्ता का पता किया जा रहा है और यदि उसमें कोई गड़बड़ी मिली तो मिठाई की दुकान संचालक के खिलाफ कानून के अनुसार कार्रवाई की जाएगी.

सीएम फ्लाइंग पीएम के इंस्पेक्टर विक्रमजीत सिंह भादू ने बताया कि उन्हें सूचना मिली थी कि सब्जी मंडी चौक के पास स्थित विजया क्रीम डेयरी में भारी मात्रा में गुलाब जामुन और रसगुल्ले बनाकर तैयार किए जा चुके हैं, जिसमें अनियमितताएं बरती गई है. सूचना के आधार पर स्वास्थ्य विभाग से डॉ. अरविंद जीत सिंह स्थानीय पुलिस के साथ मिलकर छापामार कार्रवाई की गई.

ये भी पढ़ें- पंचकूला में बन रही है एशिया की सबसे बड़ी सेब मंडी, फिर भी लोगों में क्यों है नाराजगी? देखिए ये रिपोर्ट

उन्होंने बताया कि कार्रवाई के दौरान काफी मात्रा में रसगुल्ला और गुलाब जामुन तैयार मिले हैं. सीएम फ्लाइंग टीम के इंस्पेक्टर विक्रम जीत सिंह भादू के अनुसार लोगों के स्वास्थ्य के साथ किसी भी प्रकार का खिलवाड़ सहन नहीं किया जाएगा. इसको लेकर टीम लगातार छापेमारी कर रही है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details