हरियाणा

haryana

घने कोहरे की वजह से मुख्यमंत्री मनोहर लाल का हिसार दौरा रद्द, गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी में था कार्यक्रम

By

Published : Jan 16, 2020, 8:29 PM IST

वीरवार को घने कोहरे की वजह से मुख्यमंत्री मनोहर लाल का हिसार दौरा रद्द हो गया. मुख्यमंत्री को गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय में उद्घाटन और शिलान्यास कार्यक्रम में शामिल होना था.

Chief Minister Manohar Lal visit to Hisa
मुख्यमंत्री मनोहर लाल का हिसार दौरा रद्द

हिसार: घने कोहरे की वजह से मुख्यमंत्री मनोहर लाल का हिसार दौरा रद्द हो गया. मुख्यामंत्री को हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय में अंतर्राष्ट्रीय वैज्ञानिक हॉस्टल, दीनदयाल उपाध्याय जैविक खेती उत्कृष्टïता केंद्र, गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय में नवनिर्मित टीचिंग ब्लॉक-8, गर्ल्स हॉस्टल-4, के तृतीय चरण के विस्तार का शुभारंभ करना था.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल का हिसार दौरा रद्द

कार्यक्रम के रद्द होने का कारण घना कोहरा बताया जा रहा है. खबर है कि कोहरे की वजह से मुख्यमत्री का हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर पाया. कार्यक्रम रद्द होने के उपरांत उनकी जगह चौधरी चरण सिंह कृषि विश्वविद्यालय में कृषि मंत्री जयप्रकाश दलाल और गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय में हिसार के विधायक कमल गुप्ता पहुंचे.

मुख्यमंत्री मनोहर लाल का हिसार दौरा रद्द, क्लिक कर देखें वीडियो

गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय में था शिलान्यास और उद्घाटन कार्यक्रम

गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय के वीसी डॉक्टर टंकेश्वर कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री का दौरा रद्द हो गया. उन्होंने बताया कि जिन भवनों का शिलान्यास विश्विधालय में किया जाना था उसमें मुख्य अंतर्राष्ट्रीय हॉस्टल 10 करोड़ रुपये की लागत से बना है. इसके अलावा ई-टाइप हाउस जो सीनियर टीचर के लिए बने हैं जो साढ़े तीन करोड़ रुपये की लागत से तैयार हुए हैं.

ये भी पढ़ें- बीजेपी हाईकमान तक पहुंचा सीआईडी को लेकर सीएम और गृहमंत्री के बीच खींचतान का मामला

डॉक्टर टंकेश्वर कुमार ने कहा कि 8 करोड़ रुपये की लागत से एक फिजिक्स डिपार्टमेंट का भवन तैयार किया गया है और इसके अलावा गर्ल्स हॉस्टल का भी शिलान्यास किया जाना था. जिसमें लड़कियों के रहने की अच्छे से व्यवस्था होगी. उन्होंने बताया कि इस प्रकार के विकास कार्यों से गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी के छात्रों और फकेलिटी को फायदा होगा. हम इन सब का शिलान्यास हिसार के विधायक कमल गुप्ता द्वारा किया गया.

Intro:एंकर - मुख्यमंत्री मनोहर लाल का हरियाणा कृषि विश्वविद्यालय हिसार में अंतर्राष्ट्रीय वैज्ञानिक हॉस्टल, दीनदयाल उपाध्याय जैविक खेती उत्कृष्टïता केंद्र और गुरु जंभेवश्वर विश्वविद्यालय में नवनिर्मित टीचिंग ब्लॉक-8 , गल्र्स हॉस्टल-4, के तृतीय चरण के विस्तार का भी शुभारंभ करने का कार्यक्रम स्थगित हो गया। कार्यक्रम के रद्द होने का कारन घना कोहरा होने के कारण मुख्यमत्री के हेलीकाप्टर का उड़ान ना भर पाना बताया जा रहा है। कार्यक्रम रद्द होने के उपरांत उनकी जगह चौधरी चरणसिंह हरियाणा कृषि विश्विधालय में कृषिम,मंत्री जयप्रकाश दलाल और गुरू जम्भेश्वर विश्विधालय में हिसार के विधायक कमल गुप्ता पहुंचे।

वीओ - गुरु जंभेश्वर विश्वविद्यालय के वीसी डॉ टंकेश्वर कुमार ने बताया कि मुख्यमंत्री का दौरा रद्द हो गया लेकिन जो भवनों का शिलान्यास विश्विधालय में किया जाना था उसमें मुख्य अंतर्राष्ट्रीय हॉस्टल जो 10 करोड रुपए की लागत से बना है। इसके अलावा ई टाइप हाउस जो सीनियर टीचर के लिए बने हैं जो साढ़े तीन करोड रुपए लागत से तैयार हुए हैं। उनका शिलान्यास मुख्यमंत्री द्वारा किया जाना था।

Body:डॉक्टर टंकेश्वर कुमार ने कहा कि 8 करोड रुपए की लागत से एक फिजिक्स डिपार्टमेंट का भवन तैयार किया गया है और इसके अलावा गर्ल्स हॉस्टल का भी शिलान्यास किया जाना था जिसमें लड़कियों के रहने की अच्छे से व्यवस्था होगी। उन्होंने बताया कि इस प्रकार के विकास कार्यों से गुरु जंभेश्वर यूनिवर्सिटी के छात्रों और फकेलिटी को फायदा होगा। हम इन सब का शिलान्यास हिसार के विधायक कमल गुप्ता द्वारा किया गया।

बाइट - डॉ टंकेश्वर कुमार, वीसी जीजेयू हिसार। Conclusion:

ABOUT THE AUTHOR

...view details