हरियाणा

haryana

हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा: फरीदाबाद में राहुल गांधी ने युवाओं से की मुलाकात, स्थानीय लोगों के साथ ली चाय की चुस्की

By

Published : Dec 23, 2022, 6:46 AM IST

Updated : Dec 23, 2022, 10:45 AM IST

हरियाणा में राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा (rahul gandhi bharat jodo yatra) का आज तीसरा दिन है. राहुल गांधी की ये यात्रा फरीदाबाद पहुंच चुकी है.

rahul gandhi bharat jodo yatra in haryana
rahul gandhi bharat jodo yatra in haryana

सुबह 6 बजे राहुल गांधी की यात्रा गुरुग्राम से फरीदाबाद के लिए निकल गई.

फरीदाबाद: हरियाणा में राहुल गांधी की भारत में जोड़ो यात्रा (rahul gandhi bharat jodo yatra) का आज तीसरा दिन है. यात्रा के दूसरे दिन राहुल गांधी गुरुग्राम के सोहना पहुंचे थे. सुबह 6 बजे राहुल गांधी की यात्रा फरीदाबाद के लिए निकल गई. अंधेरा ज्यादा होने की वजह से मोबाइल टॉर्च जलानी पड़ी. मोबाइल टॉर्च की रोशनी में यात्रा चलती रही. फरीदाबाद में एंट्री करते ही यात्रा के जिला संयोजक विजय प्रताप ने राहुल गांधी का जोरदार स्वागत किया, उसके बाद ये यात्रा आगे बढ़ते गई.

इस दौरान राहुल गांधी से मिलने के लिए लोगों की भारी भीड़ उमड़ पड़ी. राहुल गांधी अचानक एक चाय दुकान पर रुके. यहां पर लगभग 20 मिनट के करीब उन्होंने लोगों से बातचीत की. राहुल गांधी ने स्थानीय लोगों के साथ सैंडविच भी खाया, इसके बाद ये यात्रा आगे बढ़ती गई. जैसे-जैसे राहुल गांधी की यात्रा आगे बढ़ रही थी. वैसे वैसे लोगों का हुजूम बढ़ रहा था. इस दौरान राहुल गांधी ने कई लोगों से मुलाकात भी की. युवाओं से बातचीत की.

यात्रा सुबह 6 बजे हरचंदपुर से रवाना हुई.

जिसके बाद ये यात्रा अब फरीदाबाद के पखाल स्थित एनआईटी से कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा के फार्महाउस पहुंची. जहां पर यात्रा ने मॉर्निंग ब्रेक लिया है. अब ये यात्रा दोपहर 3 बजे फिर से प्रस्थान करेगी. जो पाली चौक से होते हुए पाली डबुआ रोड से होते हुए शाम 4 बजे तीन नंबर पुलिया पहुंचेगी. उसके बाद ये यात्रा 23 के गोल चक्कर होते हुए ईएसआई लाल बत्ती से रोज गार्डन पहुंचेगी. जहां राहुल गांधी थोड़ी देर रुकेंगे. उसके बाद यात्रा मेट्रो चौक, बीके चौक नीलम चौक से होते हुए अजरौंदा चौक पहुंचेगी. वहां सर्किल लेन से ओल्ड चौक उसके बाद भारत जोड़ो यात्रा बड़खल चौक के पास गोपाल गार्डन में जाएगी.

भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे दिन राहुल गांधी सोहना पहुंचे

जहां पर राहुल गांधी एक जनसभा को भी संबोधित करेंगे. उसके बाद मित्तल कॉन्प्लेक्स में राहुल गांधी का रात्रि ठहराव होगा. उसके बाद अगली सुबह राहुल गांधी की यात्रा दिल्ली के लिए प्रस्थान करेगी. भारत जोड़ो यात्रा के दूसरे दिन हरियाणा के नूंह जिले के फिरोजपुर नमक गांव में एआईसीसी मीडिया इंचार्ज जयराम रमेश ने मीडिया से रूबरू होते हुए बीजेपी पर जमकर निशाना साधा है. उन्होंने कहा कि राष्ट्रीय राजमार्गों पर पुलिस कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं को पहुंचने से रोक रही है. हरियाणा में पहले देखने को नहीं मिल रहा था, लेकिन दूसरे दिन जगह-जगह से बैरिकेड लगाकर लोगों को आने नहीं दिया जा रहा है.

ये भी पढ़ें- हरियाणा में भारत जोड़ो यात्रा का दूसरा दिन: भाजपा पर बरसे राहुल गांधी, बोले- देश में नफरत फैला रही BJP

जयराम रमेश ने कहा कि पहले भी मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक में ऐसा कुछ देखने व सुनने को मिला था, लेकिन हरियाणा में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला है. जयराम रमेश ने कहा कि पहले भी मध्य प्रदेश, महाराष्ट्र, कर्नाटक में ऐसा कुछ देखने व सुनने को मिला था, लेकिन हरियाणा में भी ऐसा ही कुछ देखने को मिला है. वहीं, जयराम रमेश ने कहा है कि यात्रा नहीं रुकेगी.

Last Updated : Dec 23, 2022, 10:45 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details