हरियाणा

haryana

गुरुग्राम पुलिस ने तीन गौ तस्कर को किया गिरफ्तार, 11 महीने से चल रहे थे फरार

By

Published : Jul 14, 2022, 10:46 PM IST

गौ तस्करी की वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार (cow smuggler arrested in gurugram) किया है. आरोपियों पर 2021 में पुलिस और गौ रक्षक के सदस्यों पर फायरिंग करने का भी आरोप है.

gurugram police arrested cow sumggler
gurugram police arrested cow sumggler

गुरुग्राम: गौ तस्करी की वारदात को अंजाम देने वाले तीन आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार (cow smuggler arrested in gurugram) किया है. आरोपियों पर 2021 में पुलिस और गौ रक्षक के सदस्यों पर फायरिंग करने का भी आरोप है. तीनों आरोपी पिछले 11 महीनों से पुलिस के लिए सिरदर्द बने हुए थे. पुलिस आरोपियों की लगातार तलाश कर रही थी. आखिरकार पुलिस ने तीनों गौ तस्करों को यूपी के मथुरा से गिरफ्तार किया है.

गुरुग्राम पुलिस के मुताबिक तीनों आरोपी अपने साथियों के साथ मिलकर काफी समय से गौ तस्करी की वारदात को अंजाम दे रहे थे. इसी कड़ी में 2021 अगस्त में गुरुग्राम से गौ तस्करी कर रहे थे. पुलिस को जब सूचना मिली तो पुलिस मौके पर पहुंची. वहां मौजूद गौ रक्षकों और पुलिस के ऊपर आरोपियों ने फायरिंग की और जानलेवा हमला करते हुए वहां से फरार हो गए. हालांकि मौके से उस वक्त पुलिस ने 3 आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था, लेकिन ये आरोपी पुलिस की गिरफ्त से बाहर थे.

पुलिस ने शब्बीर, इरशाद और मुबरिक को गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है. गौ तस्करी (cow smuggling in gurugram) के काले धंधे से ये आरोपी पिछले काफी समय से जुड़े हुए हैं. आरोपी गौ तस्करी की वारदात को अंजाम देते हुए गो रक्षकों और पुलिस के ऊपर जानलेवा हमला कर चुके हैं. सेक्टर 65 से अगस्त 2021 में आरोपी गौ तस्करी की वारदात को अंजाम दे रहे थे. पुलिस ने जब आरोपियों को पकड़ने की कोशिश की तो कई किलोमीटर तक पुलिस को छकाया और मौके से ये तीनों आरोपी भागने में कामयाब रहे. फिलहाल 11 महीने पुलिस की गिरफ्त से बाहर रहने वाले आरोपियों को पुलिस ने गिरफ्तार कर सलाखों के पीछे पहुंचा दिया है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details