हरियाणा

haryana

पूर्व मुख्यमंत्री ओपी चौटाला तिहाड़ जेल से रिहा, कार्यकर्ता कर रहे हैं स्वागत की तैयारियां

By

Published : Jul 2, 2021, 9:16 AM IST

Updated : Jul 2, 2021, 11:28 AM IST

10 साल जेल की सजा काटने के बाद आज 2 जुलाई, 2021 को ओपी चौटाला तिहाड़ जेल से बाहर आ गए हैं. ओपी चौटाला की औपचारिक रूप से रिहाई हो गई है और वो अब गुरुग्राम स्थित अपने आवास पर जा रहे हैं.

OP Chautala
OP Chautala

गुरुग्राम: इनेलो सुप्रीमो ओपी चौटाला (Op Chautala) की औपचारिक रूप से रिहाई हो गई है. ओम प्रकाश चौटाला जेल से बाहर आ चुके हैं और कार्यकर्ताओं के साथ अपने गुरुग्राम स्थित फार्म हाउस पर जा रहे हैं. ओपी चौटाला के साथ उनके पोते कर्ण सिंह चौटाला मौजूद हैं. इनेलो कार्यकर्ता ओपी चौटाला का भव्य रूप से स्वागत कर रहे हैं. माना जा रहा है कि ओपी चौटाला अपने फार्म हाउस पर कार्यकर्ताओं को संबोधित भी करेंगे.

ये भी पढ़ें-ओपी चौटाला की रिहाई पर पहली बार बोले दुष्यंत चौटाला, कही ये बड़ी बात

ओपी चौटाला को सजा में मिली है माफी

गौरतलब है कि जेबीटी भर्ती घोटाले में हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओमप्रकाश चौटाला की सजा बीते बुधवार को पूरी हो गई है. दिल्ली सरकार, हाई पावर कमेटी और तिहाड़ प्रशासन ने बीते माह ये तय किया था कि जिन कैदियों को 10 साल तक की सजा हुई है और उनकी सजा के छह माह बचे हुए हैं ऐसे कैदियों को सजा में माफी दी जाएगी. इसमें हरियाणा के पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला का नाम शामिल था. जेल में रहने के दौरान ओपी चौटाला ने अभी तक 9 साल 9 महीने की सजा पूरी की थी.

गुरुग्राम-दिल्ली बॉर्डर पर ओपी चौटाला के पोस्टर.

ये भी पढ़ें-चौटाला साहब की तो हो गई रिहाई, अब हुड्डा को जाना होगा जेल: अभय चौटाला

2013 से जेल में काट रहे थे सजा

वर्ष 1998 से 2000 के बीच हरियाणा के विभिन्न जिलों में तीन हजार से ज्यादा शिक्षकों की भर्ती अवैध तरीके से की गई थी. इस मामले की सुनवाई बाद में दिल्ली ट्रांसफर की गई थी. दिल्ली की अदालत ने ओम प्रकाश चौटाला और उनके बेटे अजय चौटाला को 10-10 साल की सजा सुनाई थी. दोनों को 16 जनवरी 2013 को तिहाड़ जेल में लाया गया था. फिलहाल दोनों कोविड के चलते इमरजेंसी पैरोल पर हैं. पैरोल की अवधि समाप्त होने पर अजय चौटाला को आत्मसमर्पण करना होगा. वहीं आज ओपी चौटाला की औपचारिक रूप से रिहाई हो जाएगी.

ये भी पढ़ें-क्या चुनाव लड़ सकते हैं ओपी चौटाला? जानिए क्या कहते हैं चुनाव आयोग के नियम

Last Updated :Jul 2, 2021, 11:28 AM IST

ABOUT THE AUTHOR

...view details