हरियाणा

haryana

Video : गुरुग्राम के शॉपिंग मार्ट में भीषण आग, पूरा सामान जलकर हुआ राख, शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका

By ETV Bharat Haryana Team

Published : Dec 19, 2023, 5:07 PM IST

Massive Fire in Gurugram Shopping Mart : गुरुग्राम के बादशाहपुर में एक शॉपिंग मार्ट में आग लगने से हड़कंप मच गया. आग को देखते हुए लोगों ने बाल्टियों से पानी डालकर आग बुझाने की कोशिशें शुरू कर दी. फिर मौके पर फायर ब्रिगेड पहुंची और आग पर काबू पा लिया गया. शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका जताई गई है.

Massive Fire in Gurugram Shopping Mart Fire Department on Spot Badshahpur Haryana News
गुरुग्राम के शॉपिंग मार्ट में भीषण आग

गुरुग्राम के शॉपिंग मार्ट में भीषण आग

गुरुग्राम :हरियाणा के गुरुग्राम के शॉपिंग मार्ट में भीषण आग लगने से अफरा-तफरी मच गई. बताया जा रहा है कि आग इतनी ज्यादा भयानक थी कि उसे काबू में करने के लिए एक दर्जन दमकल गाड़ियों को मौके पर बुलाना पड़ा.

शॉपिंग मार्ट में लगी आग :जानकारी के मुताबिक बादशाहपुर में मुख्य सड़क पर शॉपिंग का एक मेगा मार्ट है जिसका तीमन मंजिला शोरूम है. मंगलवार सुबह शोरूम बंद पड़ा हुआ था. इस दौरान आसपास के रहने वाले लोग जब सुबह घूमने निकले तो उन्होंने देखा कि शोरूम से धुआं निकल रहा है. धुएं को निकलता देख लोगों में हड़कंप मच गया. उन्होंने फौरन इसकी ख़बर आसपास के दुकानदारों और शोरूम के बिल्डिंग मालिक को फोन कर दी. इसके अलावा दमकल विभाग को भी आग लगने की ख़बर दे दी गई.

आग पर पाया गया काबू :दमकल विभाग के अधिकारियों ने ईटीवी भारत को बताया कि उन्हें बादशाहपुर में एक शॉपिंग मार्ट में आग लगने के कई फोन आने लगे जिसके बाद जिले के अलग-अलग केंद्रों से भी दमकल की गाड़ियों को मौके पर रवाना किया गया. उन्होंने आगे बताया कि जब तक दमकल की गाड़ियां मौके पर पहुंचती, तब तक आसपास के दुकानदार छत पर पानी की बाल्टी लेकर पहुंच गए और आग पर पानी डालकर बुझाने की कोशिशें करने लगे. इस बीच दमकल की गाड़ियां भी तेज़ रफ्तार से मौके पर पहुंची और आग बुझाने में लग गई. अधिकारियों ने आगे बताया कि आग से पूरा सामान जलकर राख हो गया, लेकिन कोई भी अग्निकांड में झुलसा नहीं है और ना ही किसी की मौत हुई है. काफी कोशिशों के बाद फिलहाल आग पर काबू पा लिया गया है.

शॉर्ट सर्किट से आग लगने की आशंका :आग लगने की शुरुआती वजह शॉर्ट सर्किट को माना जा रहा है. शोरूम के बाहर ही ट्रांसफार्मर लगा हुआ है. इसके अलावा कई बिजली की तारें भी शोरूम के पास से निकाली गई है. ऐसे में विभाग का मानना है कि इन्हीं बिजली की तारों या ट्रांसफार्मर में शॉर्ट सर्किट के चलते बिल्डिंग में आग लगी होगी. हालांकि जांच के बाद ही पूरे तथ्य सामने आ पाएंगे.

ये भी पढ़ें :गुरुग्राम में चलती गाड़ी में लगी आग, आग को मिट्टी से बुझाने का प्रयास करता रहा कार चालक, एक सप्ताह में तीसरी घटना

ABOUT THE AUTHOR

...view details