हरियाणा

haryana

गुरुग्राम पुलिस ने बच्चों के साथ की 'मन की बात', बच्चियों को बताया विपरीत परिस्थितियों से निपटना

By

Published : Dec 11, 2019, 11:39 PM IST

सामाजिक संस्था चाइल्ड हुड एनहान्समेन्ट थ्रू ट्रेनिंग एंड एक्शन के माध्यम से 30 मलिन बस्तियों के बच्चों ने पुलिस अधिकारियों से मन की बात की. इस कार्यक्रम का आयोजन गुरुग्राम के कमिश्नर ऑफिस में किया गया.

gurugram police interact with children of slums
गुरुग्राम पुलिस ने बच्चों के साथ की 'मन की बात'

गुरुग्राम:पुलिस ने 30 मलिन बस्ती के बच्चों से मन की बात की. इस मन की बात में बच्चों ने गुरुग्राम पुलिस के अधिकारियों के समक्ष अपनी बातें और समस्याएं रखी, तो वहीं गुरुग्राम पुलिस ने बच्चों के अधिकार और सुरक्षा पर बच्चों को जागरुक भी किया. वहीं पुलिस अधिकारियों ने बच्चों के भविष्य के लिए भी उनको इस कार्यक्रम के दौरान मोटिवेट किया.

दरअसल सामाजिक संस्था चाइल्डहुड एनहान्समेन्ट थ्रू ट्रेनिंग एंड एक्शन के माध्यम से 30 मलीन बस्ती के बच्चों ने पुलिस अधिकारियों से मन की बात की. इस कार्यक्रम का आयोजन गुरुग्राम के कमिश्नर ऑफिस में किया गया. जहां गुरुग्राम के एसीपी पंखुड़ी और उषा कुंडू ने छात्राओं को महिला सुरक्षा पर भी जागरूक किया.

गुरुग्राम पुलिस ने बच्चों के साथ की 'मन की बात', देखिए वीडियो

गुरुग्राम के पुलिस अधिकारियों ने छात्राओं को समझाया कि अगर आपको कोई बुरी नजर से देखता है तो उस स्थिति में आपको कैसे निपटना है और स्कूल से आते जाते हुए कैसे अपनी सुरक्षा करनी है.

ये भी जाने- भिवानी: सीवर का पानी आने से परेशान हुए लोग, बूस्टिंग स्टेशन पर जड़ा ताला

ये सभी बच्चे गुरुग्राम के आसपास के स्लम बस्ती के निवासी हैं. यही नहीं पुलिस अधिकारियों ने बच्चों को जींदगी में कामयाब होने के विभिन्न तरिके व बाते भी बताई. गुरुग्राम पुलिस समय-समय पर ऐसे कार्यक्रम का आयोजन करती रहती है. जिसमें बच्चों के प्रति होने वाले अपराध और महिला सुरक्षा पर जागरुक करती है.

Intro:30 मलिन बस्ती की बच्चों से की मन की बात

पुलिस अधिकारियों ने बच्चों को किया जागरूक

बच्चों के प्रति होने वाले अपराध और महिला सुरक्षा के लिए किया जागरूक

गुरुग्राम के कमिश्नर ऑफिस में किया गया मन की बात कार्यक्रम का आयोजन

Body:गुरुग्राम पुलिस ने 30 मलिन बस्ती के बच्चों से की मन की बात....इस मन की बात में बच्चों ने गुरुग्राम पुलिस के अधिकारियों के समक्ष अपनी बातें और समस्याएं रखी....तो वही गुरुग्राम पुलिस ने बच्चों के अधिकार और सुरक्षा पर बच्चो को जागरूक भी किया... वहीं पुलिस अधिकारियों ने बच्चों के भविष्य के लिए भी उनको इस कार्यक्रम के दौरान मोटिवेट किया...

बाइट=छात्रा

दरअसल सामाजिक संस्था चाइल्डहुड एनहान्समेन्ट थ्रू ट्रनिंग एंड एक्शन (चेतना) के माध्यम से 30 मलीन बस्ती के बच्चों ने पुलिस अधिकारियों से मन की बात करी... इस कार्यक्रम का आयोजन गुरुग्राम के कमिश्नर ऑफिस में किया गया...जहा गुरुग्राम के एसीपी पंखुड़ी और उषा कुंडू ने छात्राओं को महिला सुरक्षा पर भी जागरूक किया.... गुरुग्राम के पुलिस अधिकारियों ने छात्राओं को समझाया कि अगर आपको कोई बुरी नजर से देखता है तो उस स्थिति में आपको कैसे निपटना है और स्कूल से आते जाते हुए कैसे अपनी सुरक्षा करनी...इन तमाम जानकारियों को इस कार्यक्रम के दौरान गुरुग्राम पुलिस ने बच्चों को समझाया और जागरूक भी किया.....

बाइट=विजयConclusion:यह सभी बच्चे गुरुग्राम के आसपास के स्लम बस्ती से आते है....यही नही पुलिस अधिकारियों ने बच्चों को जिन्दगी में कामयाब होने के विभिन्न तरिके व बाते भी बताई... गुरुग्राम पुलिस समय-समय पर ऐसे कार्यक्रम का आयोजन करती रहती है जिसमें बच्चों के प्र गुरुग्राम पुलिस समय-समय पर ऐसे कार्यक्रम का आयोजन करती रहती है जिसमें बच्चों के प्रति होने वाले अपराध और महिला सुरक्षा पर जागरूक करती है ऐसे मैं बच्चों को जागरूक करना

ABOUT THE AUTHOR

...view details