हरियाणा

haryana

गुरुग्राम: जिला परिषद चुनाव में निर्दलीयों का दबदबा, 10 में से 4 सीटों पर ही BJP कर पाई कब्जा

By

Published : Nov 27, 2022, 7:37 PM IST

Zilla Parishad election Gurugram

गुरुग्राम में हुए जिला परिषद चुनावों के परिणाम रविवार (Zilla Parishad election Gurugram) को घोषित किए गए. जिला परिषद की 10 सीटों में से 4 पर बीजेपी ने जीत दर्ज की है. जबकि 6 सीटों पर निर्दलीयों ने अपना कब्जा किया है. पढे़ं पूरी खबर...

गुरुग्राम:साइबर सिटी गुरुग्राम में हुए जिला परिषद चुनावों के परिणाम रविवार को घोषित किए गए. आकड़ों पर नजर डालें तो लगता है की अब लोगों का भरोसा कहीं न कहीं भाजपा से उठने लगा है. यही कारण है कि गुरुग्राम में जिला परिषद की 10 सीटों में से 4 पर ही बीजेपी जीत दर्ज कर पाई है. पूरे हरियाणा में रविवार को जिला परिषद चुनाव के नतीजे घोषित किए गए.(Zilla Parishad election Gurugram).

गुरुग्राम में भी जिला परिषद चुनावों के लिए मतगणना हुई. जिसमे 10 जिला परिषद में से सिर्फ 4 पर ही भाजपा ने जीत दर्ज की तो वही 6 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने अपना कब्जा किया. गुरुग्राम के वार्ड 1 ,2 ,5 और 7 में बीजेपी ने जीत दर्ज की तो वहीं बाकी 6 सीटों पर निर्दलीय उम्मीदवारों ने कब्जा किया. इस चुनाव में गुरुग्राम का वार्ड नंबर 9 बेहद महत्वपूर्ण वार्ड था क्योंकि यहीं से जिला परिषद का चेयरमैन नियुक्त होना था.

दरअसल गुरुग्राम में जिला परिषद चेयरमैन पद को SC महिला सीट को रिजर्व किया गया है और गुरुग्राम में मात्र वार्ड नंबर 9 ही ऐसा वार्ड है जहां SC महिला रिजर्व सीट है. इसलिए यहां से जीतने वाला प्रत्याशी ही चेयरमैन पद का दावेदार होगा. यही वजह है कि भाजपा ने वार्ड 9 में अपने तमाम दिग्गजों को चुनावी मैदान में उतारा था, लेकिन इसके बावजूद यहां से निर्दलीय उम्मीदवार दीपावली चौधरी ने जीत दर्ज की है. जीतने के बाद दीपाली चौधरी ने कहा कि वह अपने क्षेत्र के विकास कराने में कोई कसर नहीं छोड़ेंगी.

गुरुग्राम जिले में भाजपा के तीन विधायक हैं तो वहीं एक भाजपा समर्थित विधायक है. लेकिन इसके बावजूद जिला परिषद के चुनाव में भाजपा अपना दमखम नहीं दिखा सकी है. ऐसा भी कह सकते हैं कि लोगों ने भाजपा उम्मीदवारों पर भरोसा नहीं जताया है. जिससे कहीं न कहीं आने वाले नगर निगम और विधानसभा चुनावों पर इसका असर देखने को मिल सकता है.(Gurugram Panchayat Election Result).

ये भी पढ़ें:करनाल: घरौंडा में मतगणना केंद्र के बाहर भिड़े दो पक्ष, जमकर चले लात-घूसे, पुलिस से भी हुई हाथापाई

ABOUT THE AUTHOR

...view details