हरियाणा

haryana

फतेहाबाद : ट्रैफिक पुलिस ने लोगों को फूल देकर चलाया जागरुकता अभियान

By

Published : Sep 13, 2019, 9:10 PM IST

फतेहाबाद में ट्रैफिक पुलिस ने शहर की लालबत्ती चौक पर जागरुकता अभियान चलाया. इस दौरान ट्रैफिक पुलिस ने वाहन चालकों को गुलाब का फूल देकर लोगों को ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाया. ट्रैफिक पुलिस का यह जागरुकता अभियान तीन दिनों तक चलेगा.

ट्रैफिक पुलिस का जागरुकता अभियान

फतेहाबाद:लोगों को ट्रैफिक नियमों के प्रति जागरूक करने के लिएट्रैफिक पुलिस ने जागरुकता अभियान चला रखा है. इस अभियान में पुलिस वाहन चालकों को फूल देकर ट्रैफिक नियमों का पालन करने के लिए जागरुक किया जा रहा है. इसी कड़ी में ट्रैफिक पुलिस ने शहर की लालबत्ती चौक पर जागरुकता अभियान चलाया. इस दौरान पुलिस ने वाहन चालकों को गुलाब का फूल देकर ट्रैफिक नियमों का पाठ पढ़ाया. ट्रैफिक पुलिस का यह अभियान तीन दिनों तक जारी रहेगा.

इस संबंध में डीएसपी दलजीत सिंह ने बताया कि हमने डीजीपी साहब के आदेश पर लोगों को जागरूक करने के लिए इस अभियान को चला रखा है. इस अभियान में हम चालकों को नए ट्रैफिक नियमों और उसपर लगने वाले जुर्माने के बारे में बता रहे हैं.

फतेहाबाद ट्रैफिक पुलिस का जागरुकता अभियान

उन्होंने कहा कि इस अभियान के दौरान कोई व्यक्ति यदि ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करते पाया जाता है तो हम उस व्यक्ति को पहले ट्रैफिक नियमों के बारे में बताते हैं. उसके बाद नए ट्रैफिक नियम के हिसाब से उसका चालान राशि को बता रहे हैं और चालान के जगह पर हम उन्हें फूल देकर यह बता रहे हैं कि अगर आप ट्रैफिक नियम का पालन नहीं करोगे तो यह आप पर बहुत भारी पड़ जाएगा.

इसे भी पढ़ें: कैथल: ट्रैफिक नियमों में बदलाव, डॉक्यूमेंट्स न होने पर स्कूटी चालक का काटा 16000 का चालान

उन्होंने बताया कि हमारा यह अभियान तीन दिनों तक चलेगा. अगर फिर भी लोग ट्रैफिक नियमों का पालन नहीं करेंगे तो उनपर सख्ती बरती जाएगी. उन्होंने कहा कि इस अभियान का मुख्य उद्देश्य लोगों के साथ मैत्रीपूर्ण संबंध स्थापित करके ट्रैफिक नियमों की पालना करवाना है.

ABOUT THE AUTHOR

...view details