हरियाणा

haryana

फतेहाबाद लघु सचिवालय पर कर्मचारियों का प्रदर्शन, भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले PM के नाम सौंपा ज्ञापन

By

Published : Apr 26, 2023, 2:34 PM IST

भारतीय मजदूर संघ से जुड़े कर्मचारियों ने फतेहाबाद लघु सचिवालय पर प्रदर्शन (employees Protest in Fatehabad) किया. कर्मचारी अपनी लंबित मांगों को पूरा करने की मांग कर रहे हैं.

employees Protest in Fatehabad
फतेहाबाद लघु सचिवालय पर कर्मचारियों का प्रदर्शन

फतेहाबाद: भारतीय मजदूर संघ के आह्वान पर देशभर में जिला मुख्यालयों पर बुधवार को संघ द्वारा प्रदर्शन किया गया. इसी कड़ी में फतेहाबाद में प्रदर्शन कर मजदूर संघ ने अपनी मांगों को पूरा करने की मांग दोहराई और प्रधानमंत्री के नाम ज्ञापन सौंपा. इस दौरान संगठन से जुड़े कर्मचारियों ने फतेहाबाद लघु सचिवालय पर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. कर्मचारियों ने मांगें नहीं मानने पर राष्ट्रीय स्तर पर लिए गए निर्णय के अनुसार देश व्यापी बड़ा आंदोलन करने की चेतावनी दी है.

फतेहाबाद में भारतीय मजदूर संघ के द्वारा अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया गया. भारतीय मजदूर संघ के बैनर तले कर्मचारी फतेहाबाद के लघु सचिवालय पहुंचे. कर्मचारियों द्वारा प्रधानमंत्री के नाम फतेहाबाद जिला प्रशासन को मांग पत्र सौंपा गया. जिसमें उनकी मांगों को जल्द से जल्द पूरा करने की मांग की गई है. भारतीय मजदूर संघ के जिला संगठन मंत्री अमित शर्मा ने बताया कि आज पूरे देश में जिला स्तर पर भारतीय मजदूर संघ द्वारा प्रदर्शन कर उपायुक्त के माध्यम से पीएम को ज्ञापन दिया गया है.

भारतीय मजदूर संघ ने अपनी मांगों को लेकर प्रदर्शन किया.

पढ़ें :पुलिस की नकारात्मक छवि को सुधारने के लिए सड़क पर उतरे अधिकारी, मार्च निकालकर लोगों से की मुलाकात

इन मांगों को लेकर कर रहे प्रदर्शन: मजदूरों ने कहा कि वो कर्मचारी सामाजिक सुरक्षा मुहैया कराने की मांग के ठेका प्रथा का विरोध कर रहे हैं. संघ ने देश भर में बढ़ती ठेका प्रथा पर रोक लगाने की मांग की है. इसके साथ ही कर्मचारी ठेका श्रम (निवारण एवं नियमितिकरण) अधिनियम 1970 में न्यायोचित संशोधन करने की मांग कर रहे हैं. कर्मचारियों की मांग है कि मजदूर और कर्मचारी वर्ग के आर्थिक विकास के लिए राष्ट्रीय श्रम नीति बनाई जानी चाहिए.

पढ़ें :जंतर मंतर पर धरने पर बैठे पहलवान, हरियाणा के सीएम ने कही ये बड़ी बात

इसके साथ ही प्रत्येक मजदूर की न्यूनतम मजदूरी के स्थान पर जीविका मजदूरी तय की जानी चाहिए. इस दौरान जिला संगठन मंत्री ने कहा कि अगर सरकार उनकी मांगों पर कार्रवाई नहीं करती है तो संगठन के निर्णय अनुसार राष्ट्रीय स्तर पर बड़ा आंदोलन किया जाएगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details