हरियाणा

haryana

लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए फरीदाबाद पुलिस ने निकाला अनोखा तरीका

By

Published : Mar 24, 2020, 3:58 PM IST

फरीदाबाद में लॉकडाउन के दौरान लोग बिना वजह घरों से बाहर ना निकले इसके लिए पुलिस ने अनोखा तरीका निकाला है. पुलिस द्वारा बाहर निकले लोगों की फोटों खींच कर सोशल मीडिया पर वायरल कर रही है.

police unique method to make lockdown successful in Faridabad
police unique method to make lockdown successful in Faridabad

फरीदाबाद: कोरोना वायरस के बढ़ते खतरे के बाद पूरे हरियाणा को लॉकडाउन करने के फैसला लिया गया है. लोग अपने घरों से बाहर ना निकले उसके लिए बार-बार लोगों को प्रशासन हिदायत दे रही है. इस बीच फरीदाबाद पुलिस ने लॉकडाउन को सफल बनाने के लिए अनोखा तरीका निकाला है.

फरीदाबाद पुलिस

लॉकडाउन के दौरान लोग बिना वजह घरों से बाहर ना निकले इसके लिए पुलिस ने बाहर निकले लोगों की फोटों खींच कर सोशल मीडिया पर वायरल कर रही है. जो लोग बेवजह घर से बाहर निकल रहे है पुलिस उनके हाथों में 'मैं समाज का दुश्मन हूं, मैं घर पर नहीं रहूंगा' जैसे स्लोगन लिखवा कर फोटो खींचकर पुलिसकर्मी वायरल कर रहे हैं, ताकि लोगों को लॉकडाउन का मतलब समझाया जा सके.

ये भी जानें-'हरियाणा कोविड रिलीफ' फंड का ऐलान, जानिए कैसे दे सकते हैं योगदान राशि

सड़क पर आने वाले लोगों को समझाने के लिए पुलिस ने ये तरीका निकाला है. पुलिस प्रशासन का कहना है कि लोगों को बार-बार समझाने के बाद भी नियमों का पालन नहीं कर रहे है. जिसके कारण उन्हें शर्मिंदा कर गलती का एहसास करवाया जा रहा है.

गौरतलब है कि कोरोना वायरस के लगातार बढ़ते मामले के बाद प्रदेश सभी जिलों को लॉकडाउन करने के आदेश जारी किए गए है. भीड़ ना रहे और लोग घरों के अंदर रहे, इसके लिए सरकार ने लॉकडाउन करने का फैसला लिया है.

बता दें कि देशभर में कोरोना वायरस के अब-तक कुल केस 500 हो गया है, जिसे कुछ लोग अभी भी गंभीरता से नहीं ले रहे है. बढ़ते मामले को लेकर देश के 30 राज्य और केंद्रशासित प्रदेश में पूरी तरह से लॉकडाउन का ऐलान कर दिया गया.

ABOUT THE AUTHOR

...view details