हरियाणा

haryana

फतेहाबाद में नगर पालिका कर्मचारियों ने की दो दिन की भूख हड़ताल

By

Published : Oct 28, 2020, 4:04 PM IST

फतेहाबाद में नगर परिषद के कर्मचारियों ने अपनी मांगों को लेकर दो दिन की भूख हड़ताल पर बैठ गए. कर्मचारियों का कहना है कि अगर सरकार उनकी मांगें नहीं मानती है. तो वे अपने इस आंदोलन को तेज कर देंगे.

municipality employees on two day hunger strike in fatehabad
फतेहाबाद में नगर पालिका कर्मचारियों ने की दो दिन की भूख हड़ताल

फतेहाबाद:जिले में बुधवार को नगर पालिका एवं अग्निशमन कर्मचारी संघ के आह्वान पर नगर परिषद कर्मचारी अपनी मांगों को लेकर भूख हड़ताल पर बैठ गए. इस दौरान कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

कर्मचारियों ने बताया कि वे अपनी विभिन्न मांगों को लेकर ये दो दिवसीय भूख हड़ताल कर रहे हैं. उन्होंने बताया कि हर दिन 11 कर्मचारी इस भूख हड़ताल में हिस्सा लेंगे. अगर इस दौरान सरकार उनकी मांगों को नहीं मानती है. तो वे फिर मांगों को लेकर आंदोलन तेज कर देंगे.

फतेहाबाद में नगर पालिका कर्मचारियों ने की दो दिन की भूख हड़ताल

नगर पालिका कर्मचारी संघ के सचिव सतबीर सिंह ने बताया कि सरकार द्वारा कर्मचारियों को 4 हजार रुपये मासिक जोखिम भत्ता देने का आश्वासन दिया गया था. वहीं मई 2018 में भर्ती हुए कर्मचारियों को पैरोल पर रखने का आश्वासन भी सरकार ने दिया, लेकिन इन सभी मांगों को सरकार अब पूरा नहीं कर रही है। .

कर्मचारियों ने कहा कि कोरोना काल के दौरान सफाई कर्मचारी प्रथम श्रेणी में खड़े थे और उन्हें 50 लाख का बीमा देने का आश्वासन सरकार ने दिया था, लेकिन उसे भी पूरा नहीं किया है. जिसके चलते कर्मचारियों ने 2 दिन की भूख हड़ताल शुरू की है और रोजाना 11 कर्मचारी भूख हड़ताल में भाग लेंगे.

ये भी पढ़ें:पंचकूला के माता मनसा देवी गौशाला में पिछले 24 घंटों के अंदर 70 गायों की मौत

ABOUT THE AUTHOR

...view details