हरियाणा

haryana

चलती ट्रेन में करते थे लूटपाट, गुजरात से आई पुलिस ने हरियाणा में पकड़ा गिरोह, हुआ ये खुलासा

By

Published : Jun 30, 2021, 10:05 PM IST

tohana train loot gang arrest

गुजरात से आई रेलवे पुलिस की टीम ने सीआईए टोहाना टीम की मदद से ट्रेनों में यात्रियों से लूटपाट, डकैती करने के अंतर्राज्यीय गिरोह का भंडाफोड़ किया है. पुलिस ने इस गिरोह के सरगना सहित चार युवकों को गिरफ्तार करने में सफलता हासिल की है.

फतेहाबाद:गुजरात की अहमदाबाद रेलवे पुलिस ने फतेहाबाद के टोहाना इलाके में छापेमारी कर चार लुटेरों को काबू किया. ये लुटेरे गुजरात, मध्य प्रदेश और राजस्थान के कई इलाकों में चलती ट्रेन को रुकवाकर डकैती की वारदात को अंजाम देते थे. टोहाना पुलिस के साथ मिलकर अहमदाबाद रेलवे पुलिस ने चारों युवकों को बुधवार को काबू किया. इनके पास से 14 लाख रुपये के जेवरात, नगदी और मोबाइल बरामद किए हैं.

दो आरोपी कोरोना के चलते जमानत पर थे बाहर

आरोपियों पर राजस्थान, गुजरात, मध्यप्रदेश व महाराष्ट्र में ट्रेनों में यात्रियों से महंगे सामान, जेवरात लूटने व डकैती करने के मामले दर्ज हैं. इनमें दो युवक पहले से ही सजायाफ्ता हैं, जो कोविड के चलते जमानत पर चल रहे थे. टोहाना डीएसपी बिरम सिंह ने बताया कि अहमदाबाद से आरपीएफ व जीआरपी की टीमें टोहाना पहुंची और मामले से अवगत कराया. जिसके बाद सीआईए टोहाना इंचार्ज साधू राम की टीम को उनके साथ भेजा गया.

ये भी पढ़ें-हरियाणाः ओपी चौटाला के गांव में 21 साल पहले हुई थी हत्या, अब जाकर पकड़ा गया इनामी आरोपी

टीमों ने टोहाना में राहुल, सोनी, दीपक व सतबीर के ठिकानों पर रेड कर उन्हें दबोच लिया. इनमें राहुल व सोनी पहले से ही सजायाफ्ता हैं और जमानत पर बाहर थे. डीएसपी के अनुसार राहुल इस गिरोह का सरगना है. आरोपियों से 14 लाख रुपये का सामान बरामद किया है, जिसमें 23 तोले सोना, चांदी, 11 हजार की नगदी व चार महंगी घडियां बरामद की हैं. फिलहाल चारों गुजरात पुलिस की हिरासत में हैं.

ये भी पढ़ें-गैंगस्टर नीरज बवाना बनकर मांग रहा था 50 लाख की फिरौती, पहुंच गया जेल

ABOUT THE AUTHOR

...view details