हरियाणा

haryana

युवा दिवस और भारत बंद को लेकर संयुक्त किसान मोर्चा की हुई बैठक, लिए गए ये फैसले

By

Published : Mar 21, 2021, 7:19 PM IST

युवा दिवस और भारत बंद को लेकर रविवार को संयुक्त किसान मोर्चा की मीटिंग का आयोजन किया गया. जिसमें विभिन्न किसान मजदूर व नौजवान संगठनों के सदस्य, व्यापारी, कर्मचारी व सामाजिक संस्थाओं एवं प्रबुद्ध नागरिकों ने भाग लिया.

Fatehabad
Fatehabad

फतेहाबाद: राष्ट्रीय संयुक्त किसान मोर्चा के आह्वान पर 23 मार्च मंगलवार को शहीद ए आजम भगत सिंह, राजगुरु और सुखदेव के शहीदी दिवस को युवा दिवस के रूप में मनाया जाएगा और 26 मार्च को फतेहाबाद जिले में भारत बंद का सफल आयोजन किया जाएगा.

इसको लेकर आज संयुक्त किसान मोर्चा तहसील फतेहाबाद की मीटिंग का आयोजन किया गया. जिसमें विभिन्न किसान मजदूर व नौजवान संगठनों के सदस्य, व्यापारी, कर्मचारी व सामाजिक संस्थाओं एवं प्रबुद्ध नागरिकों ने भाग लिया.

ये भी पढ़े- किसानों को मंडियों में अब एमएसपी से ज्यादा दाम मिल रहा है: दुष्यंत चौटाला

मीटिंग की अध्यक्षता अखिल भारतीय किसान सभा के तहसील प्रधान मलकीत सिंह फौजी ने की तथा संचालन संयुक्त किसान मोर्चा के योगेंद्र सिंह ने किया. मीटिंग में निर्णय लिया गया कि 23 मार्च मंगलवार को सुबह 10 बजे बस स्टैंड के पास हंस मार्केट शहीदे आजम भगत सिंह की प्रतिमा पर माल्यार्पण किया जाएगा. शहीदों की विचारधारा को लेकर गांव में परिचर्चा में सेमिनार करवाए जाएंगे.

ये भी पढ़े- किसानों का खौफ! परियोजनाओं का शिलान्यास करने पहुंचे बीजेपी सांसद बीच कार्यक्रम पिछले गेट से निकल गए

इसके अलावा 26 मार्च के दिन पूरे भारत बंद को सफल बनाने को लेकर बैठक में 3 टीमों का गठन भी किया गया. किसानों ने कहा कि जब तक कृषि कानून वापस नहीं होंगे और स्वामीनाथन आयोग की रिपोर्ट लागू नहीं होगी तब तक उनका यह आंदोलन चलता रहेगा.

ABOUT THE AUTHOR

...view details