हरियाणा

haryana

टोहाना: ट्रैफिक पुलिस ने चलाया यातायात जागरुकता अभियान, बाइक से पटाखे बजाने वालों को चेतावनी

By

Published : Nov 20, 2019, 6:44 PM IST

फतेहाबाद में ट्रैफिक पुलिस ने यातायात अभियान चलाकर बिना हेलमेट, ट्रिपल सवारी बाइक चालकों के चालान किए. साथ ही बुलेट बाइक से पटाके बजाने वालों युवाओं के मौके पर साइलेंसर बदले गए. साथ ही बाइक से पटाके ना बजाने की हिदायत दी है.

फतेहाबाद में बुलट बाइक चालको के काटे चालान व साइलेंसर भी बदलवाए

फतेहाबाद: टोहाना में ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज रामधन के नेतृत्व में शहर के विभिन्न चौराहों पर नाकाबंदी कर बिना हेलमेट, ट्रिपल सवारी, बिना सीट बेल्ट, बिना नंबर प्लेट के वाहनों को चलाने वाले लोगों का चालान कर यातायात नियम पालन करने का आग्रह किया.

'पटाखे बजाने वाले को बजाएंगे'
जिला ट्रैफिक पुलिस इंजार्ज ने बताया कि इस चेकिंग अभियान में खास तौर पर बुलेट मोटसाइकिल चलाने वाले युवा के लिए चलाया गया है, जो लोग बुलेट मोटरसाइकिल से पटाखे बजाते फिरते हैं. उन लोगों का चालान कर उनकी मोटरसाइकिल का साइलेंसर भी बदलवाएं गए हैं.

फतेहाबाद में बुलेट बाइक चालकों के काटे चालान व साइलेंसर भी बदलवाए

ये भी पढ़ें:पुलिस से निराश लोगों को 'गब्बर' से आस, विज के आवास पर लगा फरियादियों का तांता

'महिला वाहन चालकों को दी चेतावनी'
उन्होंने आगे बताया कि दो पहिया व चार पहिया वाहन चालकों को यातायात नियमों के प्रति जागरूक भी किया जा रहा है. साथ ही महिला वाहन चालकों को केवल आज चेतावनी देकर छोड़ा गया है, अगर भविष्य में कोई भी महिला वाहन चालक यातायात नियमों को पालन नहीं करती हैं तो उनका भी चालान किया जाएगा.

वहीं रतिया में यातायात पुलिस ने सोमवार शाम संजय गांधी चौक में बुलेट बाइक चालकों के 48 हजार 500 रुपए के चालान काटे हैं. पुलिस के मुताबिक शहर में बाइक चालक बुलेट बाइक से पटाके बजा रहे थे. इस दौरान पुलिस ने उन्हें पकड़ कर चालान कर दिया. पुलिस ने एक बाइक चालक का 22 हजार व दूसरे का 26 हज़ार 500 का चालान काटा है.

ये भी पढ़ें:कभी इस तालाब में खुफिया सुरंग के रास्ते नहाने आती थीं महारानी, अब अपनी बदहाली पर बहा रहा आंसू

Intro:टोहाना _ जिला ट्रैफिक पुलिस की बुलट के पटाखों बजाने वालों पर खास नजर, ट्रैफिक इंचार्ज ने कहा बजाएगे ऐसे अवारा लोगों के पटाखे। जिलाभ्भर में चलाया जा रहा है अभियान। Body:ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज रामधन के नेतृत्व में टोहाना शहर के विभिन्न चौराहों पर नाकाबंदी कर बिना हेलमेट, ट्रिपल सवारी, बिना सीटबैल्ट, नंबर प्लेट के बिना वाहनों के अलावा खासतौर पर बुलेट मोटसाईकिल पुलिस के निशाने पर रहे साईलेंसर बदलाकर पटाखे बजाकर आमजन को परेशान करने वाले वाहनों के चालान काटे गए। इसके बारे जानकारी देते हुए जिला ट्रैफिक पुलिस इंचार्ज रामधन ने बताया कि उच्चधिकारियों के दिशा निर्देशानुसार जो वाहन चालक यातायात नियमों का पालन नहीं करते उनके चालान काटे गए है खासतौर पर जो बुलेट बाईक चालक साईलेंसर बदलवाकर पटाखे बजाते है जिससे आमजन में दहशत का माहौल पैदा होता है उनके भी चालान काटे गए है इसके अलावा दो पहिया व चार पहिया वाहन ख्चालकों को यातायात नियमों के बारे जागरूक भी किया जा रहा है।महिला वाहन चालकों को केवल चेतावनी देकर छोड़ा गया है अगर भविष्य में कोई भी वाहन चालक यातायात नियमों को पालन नही करता है उन्हे छोड़ा नही जाएगा निश्वित तौर पर चालन काटें जाएगें।Conclusion:bite_1 ramdhan traffic police incharge fatehabda
vis1 _ cut shot

ABOUT THE AUTHOR

...view details