हरियाणा

haryana

फतेहाबाद में किसानों का प्रदर्शन, लाठीचार्ज के विरोध में सरकार को दी चेतावनी

By

Published : Jun 7, 2023, 4:26 PM IST

कुरुक्षेत्र में किसानों पर लाठीचार्ज से गुस्साए किसानों ने फतेहबाद में चंडीगढ़ रोड जाम कर दिया. फतेहाबाद के गांव ढाणी भोजराज के पास किसानों ने पेड़ों की टहनियों को सड़क पर रखकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की.

farmers protest in fatehabad
farmers protest in fatehabad

फतेहाबाद: कुरुक्षेत्र में किसानों पर लाठीचार्ज से गुस्साए किसानों ने फतेहाबाद में प्रदर्शन किया. किसानों रोड जाम कर सरकार के खिलाफ नारेबाजी की. भोजराज ढाणी गांव के पास किसानों ने चंडीगढ़ रोड जाम कर दिया. किसानों ने कहा कि जब तक गिरफ्तार किए गए किसान रिहा नहीं हो जाते. एमएसपी पर फसलों की खरीद नहीं होगी. तब तक उनका प्रदर्शन जारी रहेगा. महिला किसान भी प्रदर्शन में काफी संख्या में मौजूद रही. उन्होंने प्रदर्शन में बढ़चढ़कर हिस्सा लिया.

फतेहाबाद के गांव ढाणी भोजराज के पास किसानों ने पेड़ों की टहनियों को सड़क पर रखकर सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. किसानों के प्रदर्शन को देखते हुए मौके पर पुलिस बल भी तैनात रहा. जिनके समझाने पर किसानों ने रास्ता साफ कर दिया. कुरुक्षेत्र में किसानों पर हुए लाठीचार्ज को लेकर हरियाणा भर के किसानों में रोष है. किसान सूरजमुखी की एमएसपी पर खरीद की मांग को लेकर प्रदर्शन कर रहे हैं.

ये भी पढ़ें- सिरसा में किसानों का प्रदर्शन, लाठीचार्ज के विरोध में भावदीन और खुइयां मलकाना टोल प्लाजा करवाया फ्री

हरियाणा के यमुनानगर जिले में किसानों ने गधोला टोल प्लाजा करीब 30 मिनट तक ब्लॉक किया. कुछ ही देर में टोल प्लाजा के दोनों तरफ वाहनों की लंबी कतारें लग गई. किसानों के प्रदर्शन को देखते मौके पर भारी पुलिस बल मौजूद रहा. पुलिसकर्मियों ने किसानों से टोल प्लाजा से हटने की अपील भी की, लेकिन किसान टोल प्लाजा पर डटे रहे. भारतीय किसान यूनियन चढूनी ग्रुप के जिला यमुनानगर के डायरेक्टर मनदीप रोड छप्पर की अगुवाई में किसान एकजुट हुए और सरकार के खिलाफ जमकर नारेबाजी की. वाहनों की भीड़ और लोगों की परेशानी को देखकर किसानों ने सभी टोल बैरियर खाली कर दिए.

ABOUT THE AUTHOR

...view details