हरियाणा

haryana

फतेहाबाद: किसानों ने घेरा तो बोले बीजेपी नेता, 'अब कभी जाखल गांव में नहीं आएंगे'

By

Published : Apr 5, 2021, 2:54 PM IST

टोहाना के जाखल गांव साधनवास में पूर्व सरपंच के माता के निधन पर शोक जताने का बीजेपी नेताओं का किसानों ने घेराव किया. इस दौरान किसानों ने चेतावनी दी कि दोबारा कोई भी बीजेपी नेता क्षेत्र में ना आए.

farmers protest bjp leader jakhal fatehabad
जाखल किसान प्रदर्शन बीजेपी नेता

फतेहाबाद:टोहाना के जाखल गांव साधनवास के पूर्व सरपंच की माता के निधन पर शोक जताने पहुंचे बीजेपी के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष एवं हरियाणा सार्वजनिक उपक्रम ब्यूरो के चेयरमैन सुभाष बराला के भतीजे जयदीप बराला व अन्य स्थानीय बीजेपी पदाधिकारियों को किसानों के विरोध का सामना करना पड़ा. किसानों ने उनका घेराव करके नारेबाजी की और उनका गांव में आने पर विरोध जताया. सूचना पाकर जाखल पुलिस मौके पर पहुंची. काफी दर बाद किसानों को समझा बुझाकर शांत किया गया. मुश्किल से बीजेपी नेताओं को वहां से निकाला गया.

ये भी पढ़ें:सिरसा प्रशासन से नहीं मिली अनुमति, फिर भी किसानों ने बना दिया किसान चौक

किसान संघर्ष समिति के जाखल ब्लॉक उपाध्यक्ष जगी महल ने दावा किया कि थोड़ी देर पहले ही जननायक जनता पार्टी के प्रदेशाध्यक्ष निशान सिंह भी शोक जताने पहुंचे थे, लेकिन किसानों के आने की भनक लगते ही निशान सिंह तुरंत वहां से चले गए. हालांकि इस बारे में कोई अन्य सूचना सामने नहीं आई है.

जाखल में बीजेपी नेता सुभाष बराला के भतीजे व अन्य बीजेपी नेताओं को किसानों ने चार घंटे तक किया घेराव

बीजेपी पदाधिकारी द्वारा किसानों को अपशब्द बोलने पर हुआ बवाल

यहां पर लगभग तीन से चार घंटे तक विरोध प्रदर्शन चलता रहा. मामला इतना बढ़ गया कि पुलिस प्रशासन के कई आला अधिकारी गांव में पहुंच गए. पुलिस प्रशासन की ओर से डीएसपी हेडक्वार्टर सुभाष चंद्र, डीएसपी सुरेंद्र सिंह, टोहाना थाना प्रभारी सुरेंद्रा, सदर थाना प्रभारी विनोद कुमार, जाखल थाना प्रभारी सुरेंद्र सिंह, भूना थाना प्रभारी कपिल सिहाग सहित भारी पुलिस बल गांव पहुंच गया. इसी दौरान बीजेपी के एक पदाधिकारी लाली ने किसानों को अपशब्द बोल दिए. जिसको लेकर माफी मांगी गई तब जाकर किसान शांत हुए.

ये भी पढ़ें:कृषि कानूनों के विरोध में FCI दिवस मनाएंगे किसान, मई में करेंगे संसद की तरफ कूच

बीजेपी नेताओं ने कहा-अब भविष्य में कभी जाखल खंड के गांव में नहीं आएंगे

किसान नेता किसान संघर्ष समिति जाखल ब्लॉक के उपाध्यक्ष जग्गी महल ने कहा कि जिस पदाधिकारी ने अपशब्द बोले थे, उसने किसानों से माफी मांग ली. इसलिए किसानों ने गांव से जाने दिया. किसानों की मांग पर बीजेपी नेताओं ने भरोसा दिलाया कि भविष्य में वे जाखल खंड के किसी गांव में नहीं जाएंगे. फिर भी अगर दोबारा कोई नेता या पदाधिकारी गांव में आया तो किसान संगठन विरोध करेंगे.

ABOUT THE AUTHOR

...view details