हरियाणा

haryana

देवेंद्र बबली विवाद: किसानों के साथ टोहाना थाने में गिरफ्तारी देने पहुंची गाय

By

Published : Jun 6, 2021, 10:33 PM IST

टोहाना में किसानों के ऊपर हुए केस वापस लेने और गिरफ्तार किसानों को रिहा करने को लेकर किसानों का धरना लगातार जारी है. वहीं रविवार को किसान गिरफ्तारी देने के लिए थाने में अपने साथ एक गाय भी लेकर पहुंचे.

tohana cow arrest farmer protest
cow arrest protest

फतेहाबाद/टोहाना: किसानों के ऊपर दर्ज केस वापस करने और गिरफ्तार किसानों का रिहा करने की मांगों को लेकर टोहाना में सदर थाने के बाहर किसानों का प्रदर्शन जारी है. रविवार को भी बड़ी संख्या में किसान गिरफ्तारी देने पहुंचे. वहीं किसानों के साथ एक गाय भी गिरफ्तारी देने पहुंची.

टोहाना में गिरफ्तारी देने आए किसान अपने साथ थाने में गाय लेकर पहुंचे. किसानों का कहना है कि उनकी 40 सदस्यों की कमेटी गिरफ्तारी देगी और 41वीं गिरफ्तारी ये गाय देगी. किसानों ने बताया कि गिरफ्तारी के बाद इस गाय के पालन पोषण की जिम्मेदारी पुलिस वालों की रहेगी. गाय को चारा डालना और पानी पिलाने जैसे सभी काम पुलिस कर्मचारी करेंगे.

किसानों के साथ टोहाना थाने में गिरफ्तारी देने पहुंची गाय

ये भी पढ़ें-टोहाना में किसानों की रिहाई पर अड़े राकेश टिकैत ने थाने के बाहर डाला डेरा

गौरतलब है कि टोहाना में किसानों पर दर्ज मुकदमों को वापस लेने और गिरफ्तार किसानों को रिहा करने को लेकर भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैत व अन्य बड़े किसान नेताओं की अगुवाई में टोहाना में थाने के बाहर किसानों का धरना लगातार जारी है.

ये है पूरा विवाद

गौरतलब है किजेजेपी विधायक देवेंद्र सिंह बबली बीते मंगलवार को टोहाना के नागरिक अस्पताल जा रहे थे. जैसे ही किसानों को विधायक देवेंद्र बबली की नागरिक अस्पताल आने की सूचना मिली सैकड़ों की संख्या में किसान अस्पताल के बाहर पहुंच गए और विधायक का विरोध करने लगे.

ये भी पढ़ें-इन दो किसान नेताओं की रिहाई के लिए रात भर टोहाना थाने के बाहर धरने पर बैठे रहे राकेश टिकैत

इस दौरान एक किसान ने विधायक की गाड़ी का शीशा तक फोड़ दिया. जिसके बाद जेजेपी विधायक देवेंद्र सिंह बबली और किसानों के बीच गाली-गलौच वाली स्थिति बन गई थी. इस मामले को लेकर विधायक बबली ने शनिवार को किसानों से माफी मांग ली थी. वहीं पुलिस की ओर से दो किसान नेताओं को गिरफ्तार किया गया था. जिनकी जमानत याचिका स्वीकर कर ली गई है.

वहीं इन आदेशों के बाद भी किसानों ने अपना धरना खत्म करने से इंकार कर दिया है. अब किसानों ने तय किया है कि प्रदेशभर में 7 जून से 4 घंटे के लिए थानों का घेराव किया जाएगा. इसमें हिसार, सिरसा, जींद फतेहाबाद के लोग टोहाना थाने में आएंगे, जबकि अन्य जिलों के लोग अपने-अपने थानों का घेराव करेंगे.

ये भी पढ़ें-गिरफ्तार किसानों की जमानत के बावजूद थाने घेरेंगे किसान, टिकैत ने कही ये बड़ी बात

ABOUT THE AUTHOR

...view details