हरियाणा

haryana

फतेहाबाद केंद्रीय सहकारी बैंक में सीएम फ्लाइंग की रेड, CCTV कैमरों की खरीद में लाखों के घोटाले की आशंका

By

Published : May 24, 2023, 7:45 PM IST

फतेहाबाद केंद्रीय सहकारी बैंक में उस वक्त हड़कंप मच गया, जब सीएम फ्लाइंग की टीम रेड मारने पहुंची. बताया जा रहा है कि सहकारी बैंक में सीसीटीवी कैमरों की खरीद में लाखों रुपये के घोटाले की आशंका जताई जा रही है. सीएम फ्लाइंग की टीम ने बैंक से जरूरी रिकॉर्ड जब्त कर लिए हैं. (cm flaying raid in Fatehabad)

cm flaying raid in central cooperative bank in fatehabad
फतेहाबाद सहकारी बैंक में सीएम फ्लाइंग की रेड

फतेहाबाद: हरियाणा में सीएम फ्लाइंग की टीम ताबड़तोड़ छापेमारी कर रही है. इसी कड़ी में फतेहाबाद सिरसा रोड पर स्थित द फतेहाबाद केंद्रीय सहकारी बैंक में आज सीएम फ्लाइंग की टीम ने रेड की. टीम ने आते ही हाल ही में बैंक द्वारा खोले गए टेंडर से संबंधित कागजात भी खंगाले. छापेमारी के दौरान बैंक के जनरल मैनेजर नहीं थे, लेकिन सीएम फ्लाइंग की दस्तक से कर्मचारियों में हड़कंप मच गया.

जानकारी के अनुसार, एसआई कुलदीप सिंह, एएसआई सुरेंद्र ढांडा, ड्यूटी मजिस्ट्रेट, ट्रेजरी अधिकारी राजेश कुमार के साथ बैंक कार्यालय में पहुंचे और बैंक के लेन देन सहित हाल में खोले गए टेंडर्स की फाइलें तलब की. जानकारी सामने आ रही है कि बैंक के महाप्रबंधक रहे दीपक मोर का 8 मई को ही तबादला हुआ है. इसी दिन बैंक में सीसीटीवी कैमरे और फायर सेफ्टी उपकरण लगाने के लिए 36 लाख का टेंडर खोल दिया गया था. 10 मई को जीएम ने केंद्रीय सहकारी बैंक का चार्ज छोड़ा. कहा जा रहा है कि टेंडर लगाने वाली हिसार की कंपनी दुर्गा ट्रेडर्स को 9 मई को 25 लाख की पेमेंट भी कर दी गई है.

फतेहाबाद सहकारी बैंक में सीएम फ्लाइंग की रेड

इस मामले में जो अनियमितता सामने आई है उसके मुताबिक टेंडर तो जीएम के तबादले के दिन 8 मई को खोला गया, जबकि टेंडर छुड़वाने वाली कंपनी ने 3 मई को ही 36 लाख का बिल काट कर दे रखा है. सीएम फ्लाइंग ने जब स्टोर कीपर से पूछा कि स्टोर में कितने कैमरे हैं, तो उसने कहा उसके रिकॉर्ड में तो अभी कैमरों की आवक दर्ज नहीं हैं. फिलहाल सीएम फ्लाइंग की टीम दस्तावेजों को खंगालने में जुटी है.

ये भी पढ़ें:फतेहाबाद नगर परिषद में सीएम फ्लाइंग टीम की रेड, प्रॉपर्टी आईडी रिकॉर्ड में गड़बड़ी की आशंका

ABOUT THE AUTHOR

...view details